Bihar New Airport : बिहार में होगा एक और चमचमाता एयरपोर्ट निर्माण हुआ शुरू

बिहार में कुल 3 एयरपोर्ट है जहां से अभी हवाई सेवा प्रारंभ हो चुकी है, जिसमें राजधानी पटना का पटना एयरपोर्ट, गया एयरपोर्ट और दरभंगा एयरपोर्ट शामिल है, इसी के साथ-साथ बिहार में दो और एयरपोर्ट बनाने को लेकर सरकार की तरफ से ऐलान हो चुका है।

राजधानी पटना के बिहटा में बिहटा एयरपोर्ट का निर्माण इसी साल यानी की 2024 में शुरू किया जाएगा। इसी के साथ-साथ बिहार के पूर्णिया में भी नया एयरपोर्ट का निर्माण होगा।

इसको लेकर नए टर्मिनल के डिजाइन की सहमति भी प्रदान कर दी गई है और जल्दी पूर्णिया एयरपोर्ट का भी निर्माण किया जाएगा। इसी बीच बिहार के एक और एयरपोर्ट का सौगात मिलने वाला है।

इसका निर्माण शुरू कर दिया गया है तो चलिए खबर में आगे जानते हैं इस एयरपोर्ट का निर्माण कहां शुरू हुआ है और क्या होगा खास।

बाउंड्री वॉल का काम शुरू

बिहार को चौथा एयरपोर्ट का सौगात जल्द ही मिल सकता है। इसको लेकर सुगबुगाहट तेज हो गई है। दरअसल आपको बता दें कि इस एयरपोर्ट के जमीन की बाउंड्री वॉल कार्य शुरू कर दिया गया है।

दरअसल आपको बता दें कि एयरपोर्ट की बाउंड्री के लिए आज संसद सा राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष ने इसका निर्माण को लेकर आधारसिला रख दिया है। सांसद ने अपने मद से खाली पड़ी एयरपोर्ट की जमीन की बाउंड्री वॉल का शिलान्यास कर दिया है।

किस एयरपोर्ट का हुआ निर्माण शुरू

दरअसल बिहार के गोपालगंज के सबाया एयरपोर्ट के निर्माण को लेकर लंबे समय से इंतजार कर रहे थे वही, बिहार के गोपालगंज के एयरपोर्ट के जमीन की बाउंड्री वॉल शुरू कर दी गई है।

इसकी जानकारी खुद देते हुए सांसद डॉक्टर आलोक कुमार सुमन ने बताया कि रक्षा मंत्रालय की ओर से हवाई अड्डा को चालू करने के लिए सकारात्मक पहल की जा रही है।

जगी नई उम्मीद

आपको बता दे की उड़ान योजना के तहत इस एयरपोर्ट को भी बनाया जाना है। इसके बाद विमान कंपनी के लिए बोली लगाई जाएगी फिलहाल यह एयरपोर्ट का जमीन रक्षा मंत्रालय दानापुर के अधीन है। आपको बता दें कि यह सभी जानकारी सांसद डॉक्टर आलोक कुमार सुमन ने मीडिया से बातचीत करते हुए दिया।

Also Read : बिहार को मिला एक और टाइगर रिजर्व का सौगात, जाने किस जिला में होगा निर्माण

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *