Business Success Story : यूट्यूब से सीख कर आज खड़ी कर दी करोड़ों रुपए की कंपनी लोगों को देते हैं रोजगार

अभी के समय में यूट्यूब एक ऐसा जरिया है जिससे लोग अरबपति और करोड़पति बन रहे हैं। यूट्यूब पर लोग वीडियो बनाकर करोड़ों रुपए कमा रहे हैं।

इसके साथ-साथ यूट्यूब अब लोगों के बीच जानकारी इकट्ठा करने और नॉलेज लेने का भी जरिया बन चुका है।

WhatsApp Group Join Join WhatsApp Group

कुछ ऐसा ही करके दिखाया है, बिहार के एक युवा ने जिन्होंने यूट्यूब के दुनिया से अपनी बिजनेस सीखी और आज के समय में वह लाखों रुपए इसी बिजनेस से कम रहे हैं, तो चलिए जानते हैं उनकी बिजनेस के बारे में और उनके सक्सेस स्टोरी के बारे में जो आपको इंस्पायर करेगा।

यूट्यूब से सीखी बिजनेस

पूजा करने के लिए लोग अगरबत्ती का प्रयोग जरूर करते हैं, वहीं बिहार के बेगूसराय के रहने वाले एक युवा ने अगरबत्ती से जुड़ी हुई एक बिजनेस शुरू की, वह भी यूट्यूब के मदद से और आज वह लाखों रुपए ऐसी बिजनेस से कमा रहे हैं, और लोगों को रोजगार भी दे रहे हैं।

दरअसल आपको बता दे की बेगूसराय जिला के बरौली प्रखंड अंतर्गत लगली गांव के रहने वाले रामचंद्र कुशवाहा के पुत्र अमरेंद्र कुशवाहा ने यह कारनामा करके दिखाया है।

अमरेंद्र कुशवाहा बताते हैं की अगरबत्ती और पूजा की समान का डिमांड मार्केट में बहुत ज्यादा है, ऐसे में वह यूट्यूब पर गए और इससे जुड़ी हुई बिजनेस के बारे में सर्च किया और सीख जिसके बाद उन्होंने यह कंपनी खड़ी की, वह बताते कि उनके पास अभी 2 मिनी फैक्ट्री है और दोनों मिनी फैक्ट्री से वह अच्छी कमाई कर लेते हैं।

कमाते हैं लाखो

अमरेंद्र कुशवाहा बताते हैं कि 40 किलो तक अगरबत्ती का मसाला तैयार हर रोज करके वह इसका निर्यात करते हैं। वही वह बताते हैं कि वह इस बिजनेस में हर रोज 20 से 25000 रुपए कमा लेते हैं इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि इनकी कितनी कमाई है।

Also Read : बिहार के लाल को मिला क्रिक्रेट टीम इंडिया में जगह, किया गजब का संघर्ष

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *