| | |

India Longest Bapu Tawer : बिहार के इस जिला में बन रहा है देश का सबसे बड़ा बापू टावर, लोग देख कर हैरान

बिहार की राजधानी पटना सहित पूरे बिहार में कई बड़े-बड़े निर्माण अभी किए जा रहे हैं, वहीं राजधानी पटना सहित पूरे बिहार में कई शानदार निर्माण हो चुके हैं। जिसमें सभ्यता द्वार ज्ञान भवन के अलावा बिहार म्यूजियम सहित कई शानदार निर्माण हुए हैं।

उधर बिहार में एक और शानदार निर्माण शुरू हो चुका है। दरअसल आपको बता दूं कि बिहार में देश का सबसे बड़ा बापू टावर का निर्माण अभी चल रहा है।

WhatsApp Group Join Join WhatsApp Group

आपको बता दे कि देश का सबसे बड़ा बापू टावर बेहद ही अनोखा है, तो चलिए इस खबर में आगे जानते हैं, कि कहां इस बापू टावर का निर्माण चल रहा है और कब तक पूरा किया जाएगा।

बापू टावर में होगा या खास

वैसे तो बिहार में कई शानदार इमारत अभी बन चुके हैं, लेकिन अब बिहार में बापू टावर का निर्माण हो रहा है। यह बापू टावर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को समर्पित होगा वहीं यह पूरे देश का और दुनिया का सबसे ऊंचा बापू टावर होगा।

इस बापू टावर में आपको कई चीज खास देखने के लिए मिलेगी। जहां पर इस बापू टावर में आपको शॉपिंग मॉल, रेस्टोरेंट के अलावा पार्किंग की सुविधा इसके साथ-साथ आपके यहां पर खूबसूरत पार्क भी देखने के लिए मिलेगा और गांधी जी से जुड़ी हुई आपको कई अन्य चीज भी देखने के लिए मिलेगी।

इसके अलावा इस बापू टावर में आपको राष्ट्रपिता गांधी जी से जुड़ी हुई आठ गैलरी एग्जीबिशन के अलावा एक छोटा सा म्यूज़ियम भी देखने के लिए मिलेगा।

जानिए कहां हो रहा है निर्माण

इस बापू टावर के ऊपर एक नजर डाले तो इस बापू टावर का निर्माण बिहार की राजधानी पटना में किया जा रहा है। जहां पर राजधानी पटना के गर्दनीबाग इलाके में इस शानदार बापू टावर का निर्माण चल रहा है।

जानिए कब तक होगा निर्माण

बापू टावर के निर्माण पर करोड रुपए खर्च आ रहे हैं। वहीं इसका निर्माण 80 से 90% तक पूरा हो चुका है। वही इस बापू टावर का निर्माण 2024 के अंत तक कर लिया जाएगा। इस बापू टावर के बनने के बाद बिहार वासियों को एक नया सौगात मिलेगा।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *