|

Bihar Mega Bridge : 400 करोड़ की लागत से बिहार में बनेगा मेगा ब्रिज

बिहार में बेहतर रोड कनेक्टिविटी को करने के लिए बिहार में आपको एक और मेगा ब्रिज बनता हुआ जल्द दिखेगा। इसको लेकर अब फैसला ले लिया गया है। आपको बता दे कि बिहार में बेहतर रोड कनेक्टिविटी बनाने के लिए बिहार के कई नदियों पर मेगा ब्रिज का निर्माण चल रहा है।

गंगा नदी हो या गंडक हो या बागवान नदी हर नदियों पर ब्रिज का निर्माण एक के बाद एक किया जा रहा है, ताकि रोड कनेक्टिविटी और भी बेहतर हो सके तो चलिए खबर में जानते हैं, कि 400 करोड़ की लागत से अब बिहार के किस जिला में मेगा ब्रिज का निर्माण किया जाएगा।

WhatsApp Group Join Join WhatsApp Group

करोड़ों की लागत से होगा निर्माण

आपको बता दें कि इस ब्रिज का निर्माण करोड़ों रुपए की लागत से किया जाएगा, जहां पर पथ निर्माण विभाग के द्वारा दिए जानकारी के अनुसार 464.50 करोड रुपए की लागत से इस मेगा ब्रिज का निर्माण की स्वीकृति मिल गई है, अब जल्द ही इसका निर्माण भी शुरू किया जाएगा।

जानिए कहां होगा ब्रिज का निर्माण

आपको बता दे कि इस मेगा ब्रिज का निर्माण बिहार के मुजफ्फरपुर जिला में किया जाएगा, जहां पर राष्ट्रीय राजमार्ग जी 527 सी पर इस मेगा ब्रिज का निर्माण किया जाएगा, जहां बागमती और लखनदेय नदी पर 5 किलोमीटर लंबा इस ब्रिज और एप्रोच रोड का निर्माण किया जाएगा।

आपको बता दे कि इस महत्वपूर्ण ब्रिज के निर्माण से  बिहार के मुजफ्फरपुर, दरभंगा सहित बिहार के अन्य जिलों को लाभ मिलेगा।

बल्कि बिहार के लोगों को और मुजफ्फरपुर के लोगों को नेपाल सीमा तक जाने और नेपाल तक आने जाने में और भी सहूलियत मिलेगी, और रोड कनेक्टिविटी और भी बेहतर हो जाएगी।

आपको जानकारी के लिए अभी बता दें कि नेपाल सीमा तक जाने के लिए न 527 सी के मझौली चरोटखंड के बीच कनेक्टिविटी हो जाएगी जिससे इस क्षेत्र में आर्थिक और सामाजिक विकास और भी तेजी से होगा।

Also Read : बिहार प्रगति की ओर इस जिला में बनेगा अमेरिका जैसा एयरपोर्ट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *