|

Bihar Development : रेलवे बजट से बिहार को बरस होगा 92 रेलवे स्टेशन देखेंगे एयरपोर्ट

रेल बजट 2024 अब आ चुका है जिसमें आप लगातार यह आपके मन में ख्याल आ रहा होगा कि इस रेल बजट में बिहार को क्या लाभ मिल रहा है। आपको बता दें कि इस रेल बजट में बिहार को बहुत बड़ा लाभ मिला है।

पूर्व मध्य रेलवे को करोड़ों रुपए का सौगात मिला है, जिसके तहत बिहार के करीब 92 स्टेशनों को एयरपोर्ट के तहत पर विकसित किया जाएगा, तो चलिए खबर में आपको बताते हैं, कि बिहार में रेलवे के क्षेत्र में क्या-क्या निर्माण होने वाला है, और किस जिला को मिलेगा क्या खास लाभ मिलेगा।

WhatsApp Group Join Join WhatsApp Group

बिहार के 92 स्टेशन दिखेगा एयरपोर्ट की तरह

आपको बता दूं कि हमारे भारत रेलवे परियोजना के तहत बिहार के 92 रेलवे स्टेशन की कायाकल्प हो जाएगी। जिसे बिहार के कई रेलवे स्टेशन बिल्कुल एयरपोर्ट की तर्ज पर दिखने वाली है।

मिलेगा नई रेलवे लाइन का सौगात

आपको बता दूं कि बिहार को नई रेलवे लाइन का सौगात मिला है। जिसमें डीडीयू से झाझा के बीच तीसरा वह चौथा लाइन का निर्माण का अंतिम सर्वे जल्दी पूरा होगा और इसका निर्माण 2024 से 25 के बीच शुरू किया जा सकता है।

10754 करोड़ की घोषणा

पूर्व मध्य रेलवे के जीएम अनिल कुमार खंडेलवाल ने इसकी जानकारी दिए बताया है कि पूर्व मध्य रेलवे को बड़ा बजट मिला जिसमें 10774 करोड रुपए दिए गए हैं।

इन रेलवे लाइन को बड़ा सौगात

आपको बता दूं कि बजट 2024 में रेल नवीकरणी 1000 करोड रुपए दिए गए हैं जिसमें बिहार के बोधगया से छात्र रेल लाइन के लिए 549 करोड़ नवादा से लक्ष्मीपुर रेल लाइन के लिए 660 करोड़ झाझा से बेतिया रेल लाइन के लिए 996 करोड़ आदि दिए गए हैं।

Also Read : Bihar Development : बिहार का एक और रेलवे स्टेशन बनेगा विश्व स्तरीय, जाते ही एयरपोर्ट में होने का एहसास

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *