|

Bihar Development : निकल जाइए घूमने, पटना में बन गया देश का सबसे बड़ा बापू टावर

अगर आप राजधानी पटना से हैं, और आप चाहते हैं कि आपको राजधानी पटना में ही एक और शानदार और खूबसूरत जगह घूमने के लिए मिल जाए और आप उस जगह पर जाकर मजेदार सेल्फी ले तो आपके लिए राजधानी पटना में एक शानदार खूबसूरत जगह बनकर तैयार हो चुका है।

आपको बता दें कि हर साल राजधानी पटना को कुछ ना कुछ नया सौगात मिलता है, जहां पिछले साल मरीन ड्राइव के तौर पर राजधानी पटना को नया सौगात मिला था।

WhatsApp Group Join Join WhatsApp Group

इसी बीच अब पटना को एक और सौगात मिल चुका है बापू टावर के तौर पर तो चलिए खबर में जानते हैं कि कहां है यह बापू टावर और क्या है खास।

मिलेगा यह खास सुविधा

आपको बता दे की राजधानी पटना में बनाया बापू टावर देश का सबसे बड़ा बापू टावर है। जहां पर आपको गोलाकार इमारत में आपको टर्न टेबल थियेटर शो के जरिए पर्यटकों को बापू के जीवन दिखाई जाएगी।

इसके साथ-साथ आपके यहां पर पार्क, गार्डन, पार्किंग की सुविधा इसके साथ-साथ आपके यहां पर बापू से जुड़ी हुई विशेष म्यूजियम, खाने की सुविधा आदि की सुविधा मिलेगी।

बनाई गई अनोखी इमारत India Tallest Bapu Tawer Patna

यह बापू टावर बेहद अनोखा है, अनोखा इसलिए क्योंकि बापू टावर में बने दो इमारत बिल्कुल एक दूसरे से अनोखे हैं, और इस प्रकार की इमारत पूरे देश में नहीं बनाई गई है।

जहां पर बताया जा रहा है कि गोलाकार भवन बनाई गई है जो की 42000 किलो तांबे के परत से इस भवन का निर्माण किया गया है। दीवार पर लगने वाला तांबा ऑक्सीजन और नाइट्रोजन के रिएक्शन में इंद्रधनुष का रंग दिखेगा।

जानिए कहां हुआ है निर्माण Patna Bapu Tawer

राजधानी पटना में बने इस बापू टावर को अगर आप भी देखना चाहते हैं, और घूमना चाहते है और भी सेल्फी लेना चाहते हैं तो आपको बता दे कि इस बापू टावर को राजधानी पटना के गर्दनीबाग में बनाया गया है।

करोड़ों की लागत से हुआ है निर्माण

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी को समर्पित बापू टावर राजधानी पटना में करोड़ों की लागत से बनाया गया है जहां पर बताया जा रहा है कि 129 करोड़ की लागत से इस खूबसूरत बापू टावर को बनाया गया है।

यह बापू टावर न सिर्फ बिहार का बल्कि पूरे देश का सबसे लंबा पप्पू टावर है, तो आप भी आज ही जाइए अपने दोस्त परिवार और साथ के साथ इस बापू टावर का दीदार करके आए।

हालांकि बताया जा रहा है कि अभी आधिकारिक तौर पर पप्पू टावर को आम लोगों के लिए नहीं खोला गया है और जल्दी आम लोगों के लिए भी इसे खोला जाएगा।

Also Read : IAS Sucess Story : कम उम्र में छूटा पिता का साथ आज बन गए आईएएस, उसके बाद की IPS से शादी

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *