|

Bihar Development : बिहार में बनकर तैयार हुआ राज्य का सबसे हाईटेक कैंसर हॉस्पिटल

जहां बिहार शिक्षा, रोड और बिजली के क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ रहा है। वहीं अब बिहार स्वास्थ्य व्यवस्था के मामले में भी तेजी से आगे बढ़ रहा है।

आपको बता दें कि बिहार स्वास्थ्य व्यवस्था के मामले में और भी बेहतर हो सके इसको लेकर बिहार में एशिया का सबसे बड़ा हॉस्पिटल का निर्माण भी किया जा रहा है, जो कि बिहार की राजधानी पटना में एशिया का सबसे बड़ा हॉस्पिटल का निर्माण चल रहा है।

इसी बीच अब बिहार का सबसे हाईटेक कैंसर हॉस्पिटल का निर्माण हो चुका है, तो चलिए खबर में आगे जानते हैं कि कहां बना है यह कैंसर हॉस्पिटल और क्या है खास।

100 बेड का है यह कैंसर हॉस्पिटल

आपको बता दें कि बिहार का सबसे हाईटेक कैंसर हॉस्पिटल का निर्माण हो चुका है, जहां पर 100 बेड का होमी भाभा कैंसर अस्पताल का निर्माण हो चुका है।

जानिए कब तक होगा शुरू

आपको बता दे कि बिहार का सबसे हाईटेक कैंसर हॉस्पिटल का निर्माण अब लगभग पूरा हो चुका है।

वहीं यह हॉस्पिटल बिहार का सबसे हाइटेक हॉस्पिटल में से एक है वही इस अस्पताल को मई में शुरू किया जा सकता है।

जानिए कहां हुआ है निर्माण

इस कैंसर हॉस्पिटल पर एक नजर डाले तो आपको बता दे कि इस कैंसर हॉस्पिटल का निर्माण बिहार के दरभंगा में किया गया है।

कैंसर हॉस्पिटल का निर्माण बिहार के दरभंगा के डीएमसीएच और एम्स के बाद दरभंगा में आपका कैंसर के लिए सुपर स्पेशलिटी अस्पताल जल्द ही खुल जाएगा।

आपको बता दे कि अब कैंसर की इलाज के लिए राजधानी पटना या दिल्ली का रुख लोगों को नहीं करना पड़ेगा। अब उत्तर बिहार के दरभंगा में ही अब कैंसर से जुड़े हुए कई इलाज संभव हो पाएंगे इससे कहीं ना कहीं उत्तर बिहार और सीमांचल के लोगों को इसका सीधा तौर पर लाभ भी मिलेगा।

Also Read : बिहार में होगा एक और चमचमाता एयरपोर्ट निर्माण हुआ शुरू

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *