|

Five Start Hotel Bihar : बिहार में ताज बनाएगी मेगा फाइव स्टार होटल इस जिला में होगा निर्माण

जब भी होटल इंडस्ट्री की बात आती है तो हमें ताज होटल का नाम जरूर जहन में आता है। इसी बीच बिहार में जल्द ही आपको होटल इंडस्ट्री के बादशाह ताज जल्द ही होटल बनाएगी और यह होटल फाइव स्टार होटल होगी।

जैसा कि आप जानते होंगे कि बिहार में तेजी से टूरिज्म में बड़ा उछाल देखने के लिए मिल रहा है। ऐसे में बिहार में होटल इंडस्ट्री को और भी बेहतर करने के लिए अब बिहार में ताज सहित कई बड़ी कंपनियों को फाइव स्टार होटल बनाने को लेकर बिहार की तरफ आकर्षित किया जा रहा है, तो चलिए खबर में जानते हैं कि बिहार के किस जिला में शानदार फाइव स्टार होटल बनने वाला है।

WhatsApp Group Join Join WhatsApp Group

बिहार में ताज बनाएगी फाइव स्टार होटल

बिहार में टूरिज्म सेक्टर को देखते हुए और टूरिज्म सेक्टर में बढ़ोतरी को देखते हुए बिहार में शानदार फाइव स्टार होटल बनाने का निर्णय लिया गया है।

होटल ताज, रेडिएशन, चाणक्य इंटरग्लोब और अंबुजा जैसी बड़ी कंपनियों को बिहार के तरफ आकर्षित किया जा रहा है ताकि वह फाइव स्टार होटल बना सके।

दूसरी तरफ होटल ताज रेडिसन जैसे बड़ी-बड़ी होटल एंड कंपनी के साथ पर्यटन विभाग के सचिव वी एन अधिकारियों ने बैठक इस मुद्दा पर चर्चा भी की है।

बिहार के इस जिला में बनेगा फाइव स्टार होटल

बिहार में कई शानदार होटल का निर्माण किया जाना है। जिसमें यह सभी फाइव स्टार होटल होंगे आपको बता दें कि बिहार में कुल तीन फाइव स्टार होटल का निर्माण किया जाना है।

बिहार की राजधानी पटना में कुल तीन फाइव स्टार होटल का निर्माण किया जाना है। जिसमें राजधानी पटना के गांधी मैदान में बकीपुर बस स्टैंड की जमीन पर 5 स्टार होटल बनेगा।

दूसरा फाइव स्टार होटल आयकर गोलंबर के पास पुरानी होटल पाटलिपुत्र और अशोक की जमीन पर बनेगा। वह तीसरा आर ब्लॉक के पास सुल्तान पैलेस की जगह पर फाइव स्टार होटल बनेगा।

सरकार कर रही है निवेशकों को आकर्षित

बिहार में होटल टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए बिहार सरकार की तरफ बड़े-बड़े होटल निवेशकों को आकर्षित किया जा रहा है, जल्द ही आपको होटल ताज रेडिएशन जैसे बड़ी कंपनी बिहार में फाइव स्टार होटल बनाती हुई दिखेगी।

Also Read : इन रूट पर दौड़ेगी सबसे पहला पटना मेट्रो, जानिए किस दिन शुरू होगा मेट्रो

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *