|

Patna Metro : पटना में कुल कितने स्टेशन पर रुकेगी मेट्रो जानिए कब तक शुरू होगा पटना मेट्रो तारीख का ऐलान!

बिहार की राजधानी पटना में पटना मेट्रो का निर्माण तेजी से चल रहा है। आपको बता दूं कि बिहार को सबसे बड़ा सौगात पटना मेट्रो के तौर पर मिला है। दूसरी तरफ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ड्रीम प्रोजेक्ट में से एक है पटना मेट्रो।

जैसे ही आप पटना आएंगे तो आपको पटना में मेट्रो का निर्माण होता हुआ दिखेगा, लेकिन एक बड़ा सवाल लोग के जहां में जरूर आता है कि पटना मेट्रो पटना में कब से दौड़ेगी और कहां-कहां पटना मेट्रो दौड़ेगी, तो चलिए इस खबर में आगे जानते हैं कि कब तक पटना मेट्रो चलेगी और मेट्रो का ठहर आप कहां-कहां होगा।

WhatsApp Group Join Join WhatsApp Group

जानिए कुल कितने होंगे स्टेशन

राजधानी पटना में पटना मेट्रो के पहले फेज का काम तेजी से किया जा रहा है बताया जा रहा है कि पहले फेज में कुल 26 स्टेशन का निर्माण किया जा रहा है जिसमें से अंडरग्राउंड और एलिवेटेड यानी की 13 स्टेशन जमीन के ऊपर रहेंगे।

उधर दूसरा कॉरिडोर की बात करें तो दूसरा कॉरिडोर राजधानी पटना के पटना जंक्शन से पाटलिपुत्र बस स्टैंड टर्मिनल तक होगा।

दूसरा कॉरिडोर की लंबाई 14 किलोमीटर की  एलिवेटेड स्टेशन और छह अंडरग्राउंड मेट्रो स्टेशन होंगे जिसमें कुल मिलाकर 12 स्टेशन बताई जा रहे हैं।

मोइनुल हक स्टेडियम में अंडरग्राउंड टनल का काम शुरू

आपको बता दूं कि अंडरग्राउंड टनल बनाने को लेकर राजधानी पटना में निर्माण तेजी से चल रहा है जहां पर बताया जा रहा है कि मौजूदा के स्टेडियम से पटना कॉलेज की तरफ या खुदाई जारी है और जल्द ही राजधानी पटना को मेट्रो के लिए नया सुरंग मिल जाएगा।

कब तक दौड़ेगी मेट्रो

Patna Metro Opning Date : राजधानी पटना में मेट्रो दौड़ने की बात करें तो आपको बता दे की उम्मीद की जाएगी 2027 तक मेट्रो का निर्माण कार्य पूरा किया जा सकता है अभी फिलहाल काम तेजी से किया जा रहा है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *