|

Patna New Station : पटना में यहां बनेगा एक और मेगा रेलवे स्टेशन, मिलेगी खास सुविधा

बिहार की राजधानी पटना में कुल पांच रेलवे स्टेशन है, लेकिन अब बिहार की राजधानी को एक और रेलवे स्टेशन का सौगात जल्द ही मिलने वाला है।

आपको बता दूं की राजधानी पटना के शहर के बीचो-बीच एक शानदार रेलवे स्टेशन बनाने को लेकर अब रास्ता साफ हो गया है।

WhatsApp Group Join Join WhatsApp Group

पटना जंक्शन पर लोकल ट्रेन के परिचालन से होती है परिसानी

पटना जंक्शन पर लोकल ट्रेन के परिचालन की वजह से पटना जंक्शन पर प्लेटफॉर्म नहीं मिल पाती, जिस वजह से अब लोकल ट्रेन के लिए पटना में एक अलग से स्टेशन बनाया जाएगा, तो चलिए खबर में जानते हैं कि कहां बनेगा यह स्टेशन और क्या होगा खास।

चलेगी सिर्फ लोकल ट्रेन

राजधानी पटना में बनने वाले यह रेलवे स्टेशन सिर्फ लोकल ट्रेन के लिए बनाई जा रही है, जैसा कि आप जानते हैं, पटना स्टेशन पर ट्रेन के ट्रैफिक की वजह से ट्रेन को होल्ड किया जाता है, इसी को रोकने के लिए पटना में एक और रेलवे स्टेशन का निर्माण किया जा रहा है जहां पर सिर्फ लोकल ट्रेन का ठहराव होगा।

इन जिलों के लिए खुलेगी ट्रेन

पटना में बनने वाले इस स्टेशन से सिर्फ लोकल ट्रेन का परिचालन किया जाएगा, वहीं इस स्टेशन से आपको आरा, बक्सर, बाढ़, मोकामा, मसौढ़ी, गया समिति पटना के आसपास के इलाकों में हर रोज लोकल ट्रेन का परिचालन किया जाएगा।

इस स्टेशन से आपको आरा, बक्सर, बाढ़, मोकामा मसौढ़ी, गया समिति पटना के आसपास के इलाकों में हर रोज लोकल ट्रेन का परिचालन किया जाएगा।

यह खास होगा स्टेशन में

आपको बता दूं कि पटना में बनने वाले इस स्टेशन में खास बात यह होगी, कि इस स्टेशन से सिर्फ लोकल ट्रेन खुलेगी, बल्कि इस स्टेशन में कुल चार प्लेटफार्म होंगे और यह सभी प्लेटफार्म सिंगल लाइन वाले प्लेटफार्म होंगे।

जानिए कहां बनेगा स्टेशन

आपको बता दूं की राजधानी पटना में कुल अभी पांच स्टेशन है, वहीं अब नया स्टेशन राजधानी पटना में बनने वाला है।

इस स्टेशन का निर्माण पटना के हार्डिंग पार्क के स्थित पुराने बस स्टैंड के जमीन पर इसका निर्माण किया जाएगा। इसका रास्ता अब साफ हो चुका है और जल्द ही इसका निर्माण भी शुरू किया जाएगा।

Also Read : पटना में कुल कितने स्टेशन पर रुकेगी मेट्रो जानिए कब तक शुरू होगा पटना मेट्रो तारीख का ऐलान!

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *