Bihar Motivation Story : बिहार में बेटा, बेटी और मां एक साथ दे रही है परीक्षा गजब है इनकी कहानी

बिहार में लाखों बच्चे अभी इंटर के परीक्षा में शामिल हो रहे हैं, और लाखों बच्चों के बीच एक ऐसी कहानी है जिसे जानकर आप भी कहेंगे वाह।

दरअसल बिहार में बेटा, बेटी के साथ मां भी इंटर की परीक्षा में शामिल हो रही है और मां भी इंटर की परीक्षा दे रही है।

WhatsApp Group Join Join WhatsApp Group

कहां जाता है कुछ करने की जज्बा हो तो उम्र नहीं देखी जाती। कुछ ऐसा ही इन्होंने करके दिखाया है इन्होंने अपने एक बेटी और बेटा के साथ खुद भी परीक्षा दे रही है, तो चलिए इस खबर में आगे जानते हैं उनकी रोचक कहानी के बारे में।

दरअसल आपको बता दे की मां बेटी और बेटे की आकर्षक जोड़ी बिहार के रोहतास जिला के मझौली प्रखंड के सुसरी गांव की है वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित स्नातक खंड की परीक्षा में सुसरी के पूर्व सरपंच उत्तम कुमार की 18 साल की बेटी तन्वी पटेल कॉलेज बिक्रमगंज में परीक्षा में शामिल हुई है।

दूसरी तरफ इंटर की परीक्षा अभी चल रही है और इंटर की परीक्षा में उनकी मां यानी कि तन्वी की मां प्रतिमा कुमारी भी अपने बेटे जो की 17 साल के हैं ऋषभ के साथ परीक्षा दे रही है।

हालांकि आपको बता दें की बेटी और मां की विषय बिल्कुल अलग-अलग है मां इंटर कला की परीक्षा में उत्तर माध्यमिक विद्यालय डेहरी ऑन सोन में परीक्षा दे रही है, जबकि बेटा का परीक्षा केंद्र सासाराम के संत अन्ना विद्यालय में हो रहा है।

हो रही है खूब चर्चा

बेटी और बेटी की परीक्षा वाली जोड़ी की चर्चा इन दोनों गांव में खूब हो रही है। आपको बता दें की प्रतिमा कुमारी की शादी 2003 में हुई थी पति पूर्व सरपंच भी रह चुके हैं और समाज सरकार के लिए काम भी करते हैं।

22 साल के बाद शुरू की पढ़ाई

शादी से पहले 2000 में झारखंड के लाल मटिया उच्च विद्यालय से मैट्रिक पास की थी। इसके बाद वह गृहणी ही बन गई।

वहीं वित्तीय हालत सही नहीं थी तीन संतान को पढ़ना लिखाने की जिम्मेदारी कंधे पर थी उधर इन्होंने आगे की भी पढ़ाई करेगी, और जीवन में यह भी आगे बढ़ेगी और इन्होंने पढ़ाई करना शुरू कर दिया।

बीए में पढ़ते हुए बेटी ने मां को पढ़ाया वही दोबारा पढ़ाई जारी रखकर इन्होंने अब इंटर की परीक्षा में शामिल होने का फैसला लिया और आज इंटर की परीक्षा दे रही है।

Also Read : इंडोनेशिया की लड़की ने बिहारी छोड़ो से कर लिया प्यार, सात समुंदर से आकार की शादी

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *