Bihar Sucess Story : बिहार के मैट्रिक फेल लड़के ने बना दिया करोड़ों का बिजनेस

जहां चाह है वहां राह है, कुछ ऐसा ही करके दिखाया है बिहार के एक लड़के ने जहां पर उन्होंने यह साबित कर दिया कि आप कहां से आते हो यह मायने नहीं रखना आपको जाना कहां है यह मायने रखता है।

दरअसल बिहार के 22 साल के एक लड़के ने बिना पढ़ाई किए हुए लाखों करोड़ों की कंपनी खड़ा कर दी जिसके बाद क्या ही था, पूरे एरिया में सनसनी फैल गई तो चलिए इस खबर में जानते हैं इस लड़के के बारे में।

मैट्रिक में हुआ फेल तो फॉलो किया फैशन

आज के समय में आपने कई ऐसे युवाओं को देखा होगा। जिन्हें पढ़ाई में तनिक भी मन नहीं लगता लेकिन उन्हें बिजनेस में खूब दिल लगता है, कुछ ऐसा ही बिहार के रहने वाले एक युवा के साथ हुआ है, जिन्हें पढ़ाई में तो मन नहीं लगा लेकिन उन्होंने बिजनेस में कुछ ऐसा करके दिखाया जो हर कोई नहीं कर पाता।

आपको बता दे कि उनकी पढ़ाई महज दसवीं तक है दसवीं मे यह फेल हो चुका थे, लेकिन अपनी मेहनत के बदौलत अभी इन्होंने लाखों रुपए की बिजनेस खड़ी कर दी है।

लाखों रुपए का टर्नओवर

बिहार के रहने वाले सोनू नाम के एक लड़के ने 13 महीने पहले अपनी एक नई कंपनी खोली थी वहीं 13 महीना में ही इन्होंने इस कंपनी का टर्नओवर लाखों में बना दिया।

उधर एक प्रतिष्ठित मीडिया चैनल न्यूज़18 से बात करते हुए इन्होंने बताया कि उनकी कंपनी की अगले साल सालाना टर्नओवर 50 लाख तक पहुंच जाएगी।

जानिए क्या करते हैं बिजनेस

आपको बता दूं कि सोनू का बिजनेस नोट्स बुक बनाने का है, दरअसल आपको बता दें कि उनकी कंपनी बुक बाइंडिंग और नोट्स बनाने की काम करती है जिसे महीना का लाखों रुपए उनकी कंपनी काम आती है।

अभी उनकी कंपनी उनके घर से ही चलाई जाती है जहां पर उनके घर में ही कई बड़े-बड़े मशीन स्थापित किए गए हैं और अपनी कंपनी को या यहीं से खुद ऑपरेट करते हैं।

Also Read : इन रूट पर दौड़ेगी सबसे पहला पटना मेट्रो, जानिए किस दिन शुरू होगा मेट्रो

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *