Bihar Best Gov School : यह बिहार का ऐसा सरकारी स्कूल जिसके सामने प्राइवेट स्कूल भी फेल

जब भी स्कूल की बात आती है, तो हर बच्चों को प्राइवेट स्कूल में एडमिशन हम करवाते हैं। सरकारी स्कूल में हम बच्चों की एडमिशन नहीं करवाते हैं लेकिन बिहार का एक ऐसा सरकारी स्कूल है जो वहां पर एडमिशन करवाने के लिए पेरेंट्स कतार में लगे रहते हैं।

इस सरकारी स्कूल की व्यवस्था इतनी अच्छी है, कि इसके सामने अच्छे-अच्छे प्राइवेट स्कूल फेल है। इतना क्रिएटिव इनवॉर्मेंट है को हर कोई चाहता है यहां पर एडमिशन लेना, तो चलिए जानते हैं खबर में आगे की कहां है यह सरकारी स्कूल और क्या है खासियत इस सरकारी स्कूल की।

WhatsApp Group Join Join WhatsApp Group

प्राइवेट स्कूल को देता है टक्कर

इस सरकारी स्कूल की बात करें तो आपको बता दें कि इस सरकारी स्कूल की व्यवस्था इतनी अच्छी है कि प्राइवेट स्कूल को टक्कर देता है।

बिहार का यह सरकारी स्कूल उत्क्रमित मध्य विद्यालय है जो कि अपने सुविधाओं के मामले में किसी भी प्राइवेट स्कूल को टक्कर देता है। यहां के शिक्षक रचनात्मक कार्य से इस विद्यालय में लगातार बच्चों को पढ़ा रहे हैं और गुणवत्ता पूर्वक शिक्षा बच्चों को दे रहे हैं।

जानिए कहां है यह स्कूल

आपको बता दें कि यह स्कूल बिहार के सारण जिले में है जहां सारण जिले के नगर प्रखंड के लोहा छपरा स्थित यह सरकारी उत्क्रमित तथा मध्य विद्यालय है जहां पर क्रिएटिव पढ़ाई और यहां की क्रिएटिव वातावरण बच्चों को पढ़ने पर मजबूर कर देता है।

शिक्षा व्यवस्था से हर कोई खुश

छपरा में स्थित इस विद्यालय की शिक्षा व्यवस्था से बच्चे और अभिभावक दोनों खुश दिखते हैं। वहां की पढ़ाई काफी अच्छी है उन्हें पता है कि उनके बच्चे यहां अच्छी शिक्षा प्राप्त कर जीवन को बेहतर बनाएंगे।

आपको बता दे कि अभी बिहार सरकार बिहार की शिक्षा व्यवस्था को और भी दुरुस्त करने के लिए बिहार में लगातार शिक्षक बहाली कर रही है, और बिहार के स्कूल के भवन और बिहार में स्कूल के बेंच को भी बेहतर कर रही है ताकि स्कूल में ज्यादा से ज्यादा बच्चे आ सके और गुणवत्ता पूर्वक शिक्षा का सके।

Also Read : बिहार में बन गया बनारस और हरिद्वार जैसी खूबसूरत घाट

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *