|

Cricket Stadium Rajgir : इसी साल मिलेगा बिहार को मेगा स्टेडियम का सौगात, बिहार में भी होगा IPL!

बिहार के राजगीर में बन रहा है एक नया क्रिकेट स्टेडियम और स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, जो कि विश्व स्तरीय सुविधाओं के साथ युक्त होगा। इस स्टेडियम का निर्माण अभी तेजी से किया जा रहा है लेकिन बड़ा सवाल यह है की आखिर यह स्टेडियम कब तक शुरू होगा और कहाँ तक पंहुचा है इस स्टेडियम क निर्माण कार्य तो चलिए आगे खबर में आपको जानकारी देते है इस स्टेडियम के बारे में।

बन रहा है कई स्टेडियम

इस स्टेडियम की विशेषता यह है कि यह केवल एक क्रिकेट स्टेडियम नहीं है, बल्कि एक पूर्ण स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का हिस्सा है जिसमें विभिन्न खेलों के लिए व्यापक सुविधाएं होंगी। इसमें क्रिकेट स्टेडियम के अलावा टेनिस कोर्ट, बैडमिंटन कोर्ट, हॉकी ग्राउंड, और अन्य खेलों के लिए उचित सुविधा उपलब्ध होगी। यह विशेषता इस स्टेडियम को एक बड़े स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के रूप शामिल करता है।

WhatsApp Group Join Join WhatsApp Group

छोटे स्टेडियम का हुआ निर्माण Rajgir Stadium Update

इस स्टेडियम पर एक नज़र डाले तो इस स्टेडियम का निर्माण थोड़ा धीमा है लेकिन कुछ ऐसे हिस्से है जिसका निर्माण पूर्ण हो चूका है इस स्टेडियम के आलावा यहाँ पर कई छोटे स्टेडियम होगा जिसका निर्माण पूरा कर लिया गया है निचे तस्वीर में आप देख सकते है।

rajgir stadium update
rajgir stadium update

मुख्य स्टेडियम का निर्माण 70 प्रतिशत पूरा

वही दूसरी तरफ राजगीर में बन रहे इस स्टेडियम पर एक और नज़र डाले तो मुख्या स्टेडियम का निर्माण भी तेजी से चल रहा है और इस स्टेडियम में बैठने के लिए सीढ़ियों का भी निर्माण हो चूका है जो तस्वीर में सीधी तौर पर देख सकते है।

rajgir stadium update
rajgir stadium update

जानिए क्या है इसकी लगत 

इस मेगा स्टेडियम के निर्माण पर एक नज़र डाले तो इस राजगीर स्टेडियम के निर्मांण पर कुल 740 करोड़ रुपये लगत आएगी। यह क्रिकेट स्टेडियम न केवल क्रिकेट स्टेडियम होगा होगा, बल्कि एक पूर्ण रूप से स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स होगा।

कब तक शुरू होगा स्टेडियम 

राजगीर में बन रहे इंटरनेश्नल क्रिकेट स्टेडियम पर एक नज़र डेल तो इस स्टेडियम का निर्माण कार्य थोड़ा धीमा तो जरूर है लेकिन अभी फिलहाल स्टेडियम का निर्माण कार्य 75 प्रतिशत तक पूर्ण हो चुका है, वही इस स्टेडियम का उद्घाटन 2024 में होने की उम्मीद है।

अधिक जानकारी के लिए नीच वीडियो देखे 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *