| |

Bihar Maha Setu : बिहार में अप्रैल से शुरु मेगा ब्रिज का सौगात, जाने किस जिला में होगा निर्माण

बिहार में लगातार एक से बढ़कर एक मेगा ब्रिज का निर्माण अभी किया जा रहा है। इसी बीच बिहार को एक और शानदार मेगा ब्रिज का सौगात मिल गया है। दरअसल आपको बता दूं कि बिहार में अप्रैल से एक और मेगा ब्रिज का निर्माण किया जाएगा

आपको बता दे की राजधानी से बिहार के कई अन्य जिलों की रोड कनेक्टिविटी और भी बेहतर हो सके। इसीको लेकर अब बिहार में शानदार मेगा ब्रिज का निर्माण चल रहा है।

WhatsApp Group Join Join WhatsApp Group

बिहार बाकी राज्यों की तुलना में बिहार में ज्यादा नदियां है, जिस वजह से ब्रिज की संख्या में बढ़ोतरी करनी होगी तभी जाकर बिहार में रोड कनेक्टिविटी और भी बेहतर होगी इसी बीच बिहार को एक और मेगा ब्रिज का सौगात मिला है तो चलिए किस जिला में होगा निर्माण को जानते हैं।

2000 करोड़ की होगी लागत

बिहार में अप्रैल से एक शानदार मेगा ब्रिज का निर्माण किया जाएगा, जिसकी कुल लागत 221.47 करोड रुपए बताई जा रही है। इस मेगा ब्रिज का निर्माण एसपी सिंगला की कंपनी करेगी वहीं इस ब्रिज की निर्माण 2027 तक पूरा कर लिया जाएगा।

2024 के अप्रैल से शुरू होगा

बिहार में मेगा ब्रिज की बात करें तो आपको बता दे की बिहार में 2024 के अप्रैल से इस शानदार मेगा ब्रिज का निर्माण शुरू किया जाएगा। इसकी कुल लंबाई की बात करे तो उसकी कुल लंबाई 4.56 किलोमीटर बताई जा रही है, और इसकी अनुमानित लागत 3000 करोड रुपए तक मानी जा रही है

जानिए कहां होगा निर्मा

इस शानदार मेगा ब्रिज पर एक नजर डाले तो आपको बता दे कि इस शानदार मेगा ब्रिज का निर्माण राजधानी पटना के दीघा से लेकर सोनपुर के बीच किया जाएगा।

वहीं यह ब्रिज पुल 6 लाइन का होगा इस ब्रिज के बनने से लेकर राजधानी पटना के बीच और भी बेहतर रोड कनेक्टिविटी हो जाएगी।

इस ब्रिज का निर्माण पर एक नजर डालेगा आपको बता दें कि राजधानी पटना की दीघा ब्रिज के करीब 180 मीटर दूर इस ब्रिज का निर्माण किया जाएगा। वही इस ब्रिज के पैरलल भी यह शानदार ब्रिज बनेगा जिसे इस एरिया की खूबसूरती और भी बढ़ जाएगी।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *