Inspector Success Story : पहली बार बेटे को बर्दी पहने देख माता-पिता के छलके आंसू, कहीं यह बड़ी बात

एक गरीब किसान हमेशा यह कोशिश करता है कि वह अपने बच्चों को पढ़ा लिखा कर आगे बढ़ाएं, और उनके बच्चे कुछ बेहतर कर सके। कुछ ऐसा ही एक किसान के बेटे ने करके दिखाया है।

एक गरीब किसान के पिता जब वर्दी पहन कर अपने गरीब माता-पिता के सामने आकर सेल्यूट मारा तो माता-पिता अपने बेटे को देखकर पूरी तरीके से इमोशनल हो गया और वह खुशी का आशु नहीं नही रोक पाए और कह दी यह बड़ी बात।

WhatsApp Group Join Join WhatsApp Group

गरीबी और सात भाई बहन के बीच की पढ़ाई

दीपाराम की धुन देखकर हर कोई उनकी तारीफ करता हैं। आपको बताने चले की दीपाराम कुल सात भाई-बहन है और यह बेहद गरीब परिवार से ताल्लुक रखते हैं उनके कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी भी है।

आपको बता दूं कि दीपाराम मेधावी छात्र थे शुरू से ही 2018 में पुलिस कांस्टेबल के पद पर चुने गए, लेकिन उन्हें कुछ अलग करना था उस वक्त दीपाराम कांस्टेबल के पद पर पुलिस के नौकरी ज्वाइन नहीं की और आगे की तैयारी में जुट गए फिर क्या था वह इंस्पेक्टर अब बन चुके हैं।

2021 में बने सब इंस्पेक्टर

दीपाराम बताते हैं कि उन्होंने अपनी तैयारी नहीं रोकी और जैसे ही उन्होंने तैयारी शुरू रखी उसके बाद भी  2021 में सब इंस्पेक्टर के पद पर चयन हुए, अक्टूबर 2023 में सब इंस्पेक्टर पद को ज्वाइन किया और फिलहाल वह सब इंस्पेक्टर के पद पर हैं।

बेटी को देखकर माता-पिता के छलके आंसू

दीपाराम बताते हैं कि उनकी सफलता में उनके परिवार का बहुत बड़ा सहयोग है। दीपाराम जानकारी देते हुए यह भी बताते हैं, कि वह सात भाई बहन है और जैसे ही वह वर्दी पहनकर अपने माता-पिता के सामने गए तो उनके माता-पिता के आंसू छलक पड़े उन्हें देखकर।

माता-पिता है बहुत खुश

दीपाराम बताते हैं कि उनके माता-पिता बेहद खुश है, उन्हें देखकर जब वह पहली बार इंस्पेक्टर बनाकर अपने माता-पिता के सामने गए तो उनके माता-पिता अपने देखकर रो पड़े।

उन्हें अपने बेटे को देख कर कहां की यही दिन देखना था। अब मुझे किसी चीज की कमी नहीं होगी और हमारा भी परिवार अब खुशी खाएगा और आगे बढ़ेगा।

Also Read : गजब की लड़की इंजीनियरिंग के साथ की यूपीएससी की तैयारी और पहले प्रयास में बन गई टॉपर

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *