|

Factory In Bihar : बिहार में शुरू होगा दवा की मेगा फैक्ट्री, मिलेगा रोजगार

बिहार में निवेशक अब अपना फैक्टरी खोलने को लेकर रुचि रुचि अब दिखा रहा है। जहां पर बड़ी बड़ी फैक्ट्री निवेश कर रही है जिसमे अंबानी से लेकर अदानी तक बिहार में निवेश कर रही है।

इसी बीच अब बिहार में एक और फार्मा कंपनी निवेश कर चुकी है और फैक्ट्री लगना भी शुरू हो चुका है तो चलिए खबर में जानते है की यह फैक्ट्री बिहार में कहां पर लग चुका है।

WhatsApp Group Join Join WhatsApp Group

कहां हो रहा है फैक्ट्री का निर्माण

बिहार के विकास में एक और बड़ा कदम उठाते हुए, फार्मा कंपनी ‘Bravo Pharma’ ने मोतिहारी में अपने फार्मा प्लांट के निर्माण का आगाज किया है।

इस प्लांट का निर्माण करने के पीछे कंपनी की मुख्य उद्देश्य है उत्पादन की बढ़ती मांग को पूरा करना और विभिन्न देशों में फार्मास्यूटिकल उत्पादों की निर्यात करना।

करोड़ों की आएगी लागत

Bravo Pharma ने मोतिहारी में फार्मा प्लांट के निर्माण के लिए कुल 40 करोड़ रुपये का निवेश किया है। यह निवेश न केवल उद्यमियों के लिए बल्कि स्थानीय आबादी के लिए भी एक सकारात्मक और रोजगार भी देगा।

मिलेगा रोजगार

नई प्लांट के निर्माण के साथ ही जापानी कई लोगो को रोजगार भी देगी आपको बता दें की कंपनी ने लगभग 300 नौकरियां भी देगी। इसके साथ अप्रत्यक्षष रूप से कई लोगो को इससे रोजगार भी मिलेगा।

बिहार आर्थिक रूप से होगा बेहतर

Bravo Pharma का उद्देश्य है अपने उत्पादों की बड़ी हिस्सा निर्यात करना। इसके माध्यम से कंपनी न केवल अपने व्यापार को विस्तारित करेगी, बल्कि भारतीय फार्मा उत्पादों को विश्व स्तर पर प्रस्तुत करके देश की अर्थव्यवस्था को भी बढ़ावा देगी और बिहार को भी आर्थिक रूप से मजबूत करेगी।

Also Read : राजगीर नहीं यहां बन रहा शानदार स्टेडियम, वर्ल्ड क्लास मिलेगी सुविधा

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *