|

Bihar Railway Development : बिहार की इस स्टेशन को बनाया जा रहा है वर्ल्ड क्लास एयरपोर्ट की तरह मिलेंगी सुविधा

पूरे देश में रेलवे की विकास के ऊपर करोड़ों रुपए खर्च किए जा रहे हैं। आपको बता दें कि इसी क्रम में देश के कई रेलवे स्टेशनों का विकास किया जाना है।

जिसमें बिहार के भी कई स्टेशनों का चुनाव किया गया है। जिसमें से अब बिहार के एक रेलवे स्टेशन को वर्ल्ड क्लास एयरपोर्ट की तरह बनाया जा रहा है।

WhatsApp Group Join Join WhatsApp Group

अगर आप इसकी बनावट और अगर आप इस रेलवे स्टेशन के बनने के बाद अगर इस स्टेशन पर जाएंगे तो आपको एयरपोर्ट पर होने का एहसास होगा, वह भी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर होने का एहसास होगा तो चलिए खबर में आगे जानते हैं कि वह कौन सा स्टेशन है जिसको एयरपोर्ट के तर्ज पर बनाया जा रहा है।

मिलेगी यह खास सुविधा

इस रेलवे स्टेशन की बात करें तो आपको बता दे कि इस रेलवे स्टेशन को एयरपोर्ट की तर्ज पर विकसित किया जा रहा है, जहां पर एयरपोर्ट टर्मिनल की तरह आपको यह रेलवे स्टेशन देखने के लिए मिलेगा।

आपको यहां पर कई खासियत देखने के लिए मिलेगी जैसे कि मल्टी स्टोरेज बिल्डिंग आने-जाने के लिए आपको अलग से सुविधा मिलेगी। वहीं आपको यहां पर रेस्टोरेंट, शॉपिंग मॉल सहित कई अन्य सुविधाएं भी देखने के लिए मिलेगी।

किस स्टेशन को वर्ल्ड क्लास बनाया जा रहा है

आपको बता दें कि बिहार में कई रेलवे स्टेशनों को वर्ल्ड क्लास स्टेशन के तौर पर विकसित किया जाना है। जिसमें से एक रेलवे स्टेशन को वर्ल्ड क्लास स्टेशन बनाने को लेकर निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। जिसमें गया रेलवे स्टेशन को वर्ल्ड क्लास स्टेशन बनाने को लेकर निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है।

कहां तक पहुंच काम

गया रेलवे स्टेशन को वर्ल्ड क्लास स्टेशन बनाने के लिए निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है। वहीं कई सेक्सन का निर्माण कार्य पूरा भी कर लिए गए हैं, जहां पर आपको मल्टी स्टोरेज बिल्डिंग देखने के लिए मिलेगी।

वहीं इसी मल्टी स्टोरेज बिल्डिंग में आपको मोटरसाइकिल स्टैंड भी अब शिफ्ट कर दिया गया है, इससे यह जाहिर होता है कि यह हाईटेक और मॉडर्न रेलवे स्टेशन अब नए तरीके से आकर लेने लगा है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *