|

Bihar Vande Bharat Train : लीजिए बिहार को एक और बंदे भारत का सौगात मिला

पूरे देश में रेलवे का विकास तेजी से हो रहा है इसी के साथ-साथ बिहार में भी रेलवे के क्षेत्र में बड़ा विकास किया जा रहा है। जहां पर कई हाईटेक और मेगा रेलवे स्टेशनों का विकास किया जा रहा है।

इसके साथ-साथ कई शानदार ट्रेन भी चलाए जा रहे हैं जिसमें वंदे भारत ट्रेन है इसी बीच बिहार को एक और बंदे भारत का सौगात मिल चुका है।

दरअसल रेलवे बोर्ड ने इस संबंध में भारत ट्रेन से जुड़ी हुई एक बड़ा निर्णय लिया है। जिससे बिहार को इसका बड़ा लाभ मिलने वाला है, तो चलिए खबर में जानते हैं कि बिहार को किस वंदे भारत ट्रेन का सौगात मिला है, और कहां-कहां होगा इस ट्रेन का परिचालन।

लिया गया बड़ा निर्णय

आपको बता दें कि बिहार से कई बंदे भारत ट्रेन गुजरती है वहीं बिहार से कई वंदे भारत ट्रेन गुजरने की वजह से बिहार के कई स्टेशनों पर इसका ठहराव नहीं होता था जिस वजह से लोगों को परेशानी होती थी।

दूसरी तरफ रेलवे बोर्ड ने बंदे भारत ट्रेन का जहानाबाद स्टेशन पर ठहराव के लिए आदेश जारी कर दिया है। इससे जहानाबाद स्टेशन को सीधा इसका लाभ मिलेगा और यात्रियों को वंदे भारत ट्रेन से सफर करने का मौका ही मिलेगा।

कई लोग कर चुके थे मांग

आपको बता दे की वंदे भारत ट्रेन के ठहराव को लेकर कई जनप्रतिनिधि और सांसद भी मांग कर चुके थे। स्थानीय सांसद चंद्रशेखर प्रसाद चंद्रवंशी समेत कई जनप्रतिनिधि ने वंदे भारत ट्रेन का ठराव जहानाबाद स्टेशन पर करने की मांग की थी इसी बीच अब जहानाबाद रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत ट्रेन के ठहरने से यात्रियों को इसका सबसे बड़ा लाभ मिलेगा।

कब होगी वन्दे भारत का ठहराव 

बिहार के जहानाबाद में ट्रेन की ठहराव को लेकर जल्द ही इस ट्रेन के ठहराव की तिथि का भी ऐलान कर दिया जाएगा।

Also Read : बिहार के इस स्टेशन की बदल रही है तस्वीर बनाई जा रहे अमेरिका जैसा स्टेशन

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *