|

India Biggest Exam Center In Bihar : बिहार के इस जिला में बनकर तैयार हुआ देश का सबसे बड़ा परीक्षा भवन, यह किसी मॉल से कम नहीं

बिहार धीरे-धीरे तेजी से आगे बढ़ रहा है। पिछले दो दशकों में बिहार में चौतरफा विकास हुआ है बिहार में, जहां बिहार में कभी रोड, बिजली सहित कई अन्य क्षेत्रों में देश के अन्य राज्यों से पिछड़ा हुआ था। वहीं अब राज्य और केंद्र के सहयोग से बिहार तेजी से आगे बढ़ रहा है।

बिहार में अगर आप भी एग्जाम देते हैं या बिहार से बाहर एग्जाम देने जाते हैं, कलयुग किलोमीटर का सफर करके तो अब आपको ऐसा नहीं करना होगा, क्योंकि बिहार में देश का सबसे बड़ा परीक्षा केंद्र का निर्माण कर लिया गया है, चलिए खबर में जानते हैं कि अब बिहार के किस जिला में बनाया गया है और क्या होगा खास।

जानिए क्या होगा खास

यह परीक्षा भवन देश का सबसे हाईटेक परीक्षा भवन भी होगा और देश का सबसे बड़ा परीक्षा भवन होगा जहां पर ऑनलाइन और ऑफलाइन मध्य दोनों तरीके से एग्जाम लेने की उत्तम व्यवस्था होगी। इसके साथ-साथ यहां पर 140 छात्रों की ठहरने की भी प्रबंध होगा।

करोड़ों की लागत से हुआ निर्माण

आपको बता दूं कि देश का सबसे बड़ा एग्जाम सेंटर बिहार में बनाया गया है। वहीं इसका निर्माण 281 करोड रुपए की लागत से किया गया है।

यहां पर आपको अलग-अलग एग्जाम का आयोजन कदाचार मुक्त होगा यहां पर आपको 16000 से लेकर 20000 छात्र को एक बार ऑनलाइन और ऑफलाइन परीक्षा दे सकेंगे।

जानिए कहां हुआ निर्माण

देश का सबसे बड़ा परीक्षा भवन अब बिहार में बन चुका है। आपको बता दूं कि बिहार की राजधानी पटना में इस शानदार एग्जाम सेंटर का निर्माण हुआ है।

दरअसल आपको बता दूं कि इस एग्जाम सेंटर का निर्माण राजधानी पटना के अगम कुआं इलाके में किया गया है। अभी प्रथम चरण के तहत इसे खोल दिया गया है।

Also Read : Mall In Bihar : बिहार में यहां बन रहा है मेगा मॉल बिहार में पहली बार खुलेगा PVR सिनेमा

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *