Water House Bihar : बिहार में हो गया कमाल, पानी में तैरता हुआ बना दिया घर

अब तक आपने कई अलग-अलग तरह की आलीशान घर देखी होगी। यह सभी घर मिट्टी के ऊपर बनी होती है। लेकिन क्या आपने कभी भी पानी के ऊपर तैरता हुआ घर देखा है, कुछ ऐसा ही बिहार के एक इंजीनियर ने करके दिखाया है जिसके बाद लोगों के बीच लगातार इसका चर्चा हो रहा है।

बिहार के एक किसान के बेटे ने कुछ इसी तरह का कमाल करके दिखाया है, बिहार के किसान के बेटे ने मिट्टी के ऊपर नहीं बल्कि गंगा नदी में पानी के ऊपर तैरता हुआ जुगाड़ तकनीक से घर बना दिया जिसको देखने के लिए अब लोगों की भी उमर रही है।

WhatsApp Group Join Join WhatsApp Group

बिहार के इस जिला में बना तैरता हुआ घर

आपने अब तक तो मिट्टी के ऊपर कई अलग-अलग प्रकार की आलीशान घर, छोटे घर और बड़े घर देखे होंगे। लेकिन बिहार के आरा जिला के रहने वाले इंजीनियर प्रशांत ने गंगा नदी के ऊपर घर की जुगाड़ तकनीक से तैरता हुआ घर बना दिया।

जानिए कितनी आई लागत

इस घर को देखने के लिए भीड़ तो लग रही है लेकिन लोगों के मन में सवाल यह भी है, कि इस तैरते हुए घर को बनाने में कितने पैसे लगे होंगे, आपको बता दें कि इस घर को बनाने में कुल 6 लख रुपए अभी तक लग चुके हैं वहीं प्रशांत बताते हैं कि उन्होंने कबाड़ में पड़े लोहे, कुर्सी, टेबल आदि से इस घर का निर्माण किया है।

इस घर में सब कुछ मिलेगा

नदी के ऊपर तैरता हुआ यह घर पूरी तरीके से आलीशान है, जैसे ही आप इस घर में जाएंगे वैसे ही आपको इसमें कुल तीन कमरे देखने के लिए मिलेगा। इसके साथ-साथ किचन टॉयलेट से लेकर जरूरत की हर बड़ी छोटी चीज आपको इस घर में मिलेगा।

कैसे आया हाउस वोटिंग का ख्याल

प्रशांत जानकारी देते हुए बताया कि बिहार में बाढ़ की समस्या एक बहुत ही आम है, ऐसे में सरकार की द्वारा कुछ खास व्यवस्था नहीं की जाती है। जिससे लोग बिल्कुल बेघर हो जाते हैं इसी मुख्य कारण को ध्यान में रखते हुए इस प्रोजेक्ट की शुरुआत की और यहां से आइडिया आया।

Also Read : पटना को नए मल्टीप्लेक्स का सौगात, एक ही छत के नीचे चार सिनेमा हॉल

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *