देश में 30 दिसंबर से चलेगी तीसरी शानदार वंदे भारत एक्सप्रेस जाने क्या होगा रूट

0
261

अभी देश में दो बंदे भारत एक्सप्रेस का परिचालन किया जा रहा है आपको बता दूं कि इसमें पहला बंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन नई दिल्ली से लेकर वाराणसी के बीच परिचालन किया जा रहा है। वहीं दूसरा वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन नई दिल्ली से लेकर कटरा के बीच किया जा रहा है वहीं अब 30 सितंबर से किया जाना है।

वहीं तीसरी बंदे भारत ट्रेन देश के ऊपर एक नजर डाले तो आपको बता दूं कि देश को तीसरा बंदे भारत ट्रेन का सौगात मुंबई से लेकर गुजरात के गांधीनगर के बीच चलाया जाएगा इसका मतलब की आप मुंबई और गुजरात के बीच यात्री सफर कर पाएंगे। उधर रेलवे मंत्री अश्वनी वैष्णव के अनुसार इसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे।

इस वंदे भारत ट्रेन की परिचालन पर अगर नजर डालें तो आपको बता दूं कि यह ट्रेन सप्ताह में 6 दिन चलाया जा सकता है। वहीं इस के किरायों को लेकर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं हुई है। गुजरात में बंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन शुरू होने से पहले ही वहां पर खुशी का माहौल है व्यापारी से लेकर बिजनेसमैन इसको लेकर बेहद उत्साहित हैं।

आपको बता दूं कि गुजरात में बुलेट ट्रेन का काम तेजी से चल रहा है। जहां पर बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट के लिए साबरमती में इंटीग्रेटेड ट्रांसपोर्ट हब तैयार किया जा रहा है जिसकी लागत 330 करोड़ बताया जा रहा है। एयर ट्रांसपोर्ट दो मंजिल का होगा जो कि मेट्रो स्टेशन से भी जुड़ा होगा।