Sucess Story : पिता ने गुस्सा किया तो बेटा बन गया अफसर जानी रोचक कहानी

यूपी पीसीएस का रिजल्ट आ चुका है वही इस यूपी पीसीएस रिजल्ट में कई छात्रों ने अपना परचम लगाया है। एक युवा ने यूपी पीसीएस में सफलता हासिल की है जिसको जानकर आप भी आश्चर्यजनक करेंगे।

आपने यूपी पीसीएस से जुड़ी हुई कई सक्सेस स्टोरी सुनी होगी। लेकिन यह सक्सेस स्टोरी बिल्कुल अलग है। दरअसल पिता ने अपने पुत्र को डांट लगाई तो पुत्र ने यह ठान ले कि वह बीएससी के तहत अवसर पर रहेगा तो चलिए जानते हैं इस इंस्पायरिंग स्टोरी को।।

WhatsApp Group Join Join WhatsApp Group

आपको बता दें कि मंगलवार को यूपी पीसीएस का रिजल्ट आ चुका है। इसके बाद कई छात्रों ने अपनी मेहनत परचम सफलता हासिल की है।

कई बार हमारे घर में हमारे पिताजी हमें डांटे जरूर है लेकिन कुछ ऐसा हुआ कि एक पिता ने अपने पुत्र को डांटा तो पुत्र ने यूपीपीसीएस में अवसर बनने की ठान ली और आज वह अवसर बन चुका है।

पिता की डांट ने पुत्र को बनाया अफसर

दरअसल आपको बता दें की किरण स्टोर के राजेश गुप्ता के होनहार बेटे सिद्धार्थ गुप्ता ने अपने पिता के डाट की वजह से यूपीपीसीएस में टॉप किया है। सिद्धार्थ वर्तमान में बिजनौर में नायब तहसीलदार के पद पर तैनात हो चुके हैं और वह अवसर बन चुके हैं।

सिद्धार्थ गुप्ता बताते हैं कि वह आईआईटी की पढ़ाई की है। उन्होंने आईआईटी क्रैक करके आईआईटी खरगपुर से आईआईटी की डिग्री प्राप्त की है। इसके बाद वह यूपीएससी की परीक्षा में शामिल होने का फैसला लिया।

सिद्धार्थ गुप्ता बताते हैं, कि उनके पिता एक दिन डांट  यह कहा कि यूपीपीसीएस का तैयारी कर ताकि मैं अफसर का पिता कहला सकूं। उसके बाद सिद्धार्थ अपने जुनून और जज्बे के साथ यूपीपीसीएस की तैयारी में लग गया और आज वह अफसर बन चुका है।

घर में खुशी की लहर

उधर सिद्धार्थ के सक्सेस के बाद घर में लगातार मुश्किल है दौड़ रही है। कई लोग मिठाई और रिश्तेदार मुंह मीठा करने सिद्धार्थ के घर लगातार आ रहे हैं।

Also Read : बिहार का एक और रेलवे स्टेशन बनेगा विश्व स्तरीय, जाते ही एयरपोर्ट में होने का एहसास

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *