बिहार का लाल पीएम ऋषि सुनक के कोर कमेटी में होगा शामिल जानिए

0
119

आपको बता दूं कि बिहार के कई ऐसे युवा है जो देश विदेश में अपना परचम लहरा रहे हैं इसी के साथ साथ एक बार फिर से बिहार का एक और युवा पूरे देश में अपना नाम बना लिया है दरअसल आपको बता दूं कि बिहार के युवा ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के कोर कमेटी में शामिल होगा।

बिहार के सिवान के रहने वाले प्रज्वल पांडे ने यह कारनामा करके दिखाया है। आपको बता दूं कि बिहार के सिवान जिले के जमालपुर के रहने वाले प्रज्वल पांडे ब्रिटेन के नए नवेले प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के कोर कमेटी में शामिल होंगे।

प्रज्वल बिहार से नाता रखते हैं लेकिन वह अभी अपने माता-पिता के साथ करीब एक दशक से ब्रिटेन में रहते हैं। प्रज्वल पांडे के दादा नौकरी की वजह से झारखंड के सिणधरी में अभी रह रहे है। इनके परिवार के लोग अक्सर गांव जमालपुर आते जाते रहते है। उधर प्रज्वल ब्रिटेन के पीएम के टीम में शामिल होंगे जिस वजह से अब इनके जिला सिवान में खुशी की लहर है।

आपको बता दूं कि अगस्त 2022 में ऋषि सुनक प्रधानमंत्री पद के लिए जब चुनाव में उतरे थे उस समय प्रज्वल को उनकी कमेटी की ओर से मुख्य अभियान टीम में शामिल किया गया था। आपको बता दूं कि प्रज्वल ने 2019 में कंजरवेटिव पार्टी जो ब्रिटेन की पार्टी है उसकी सदस्यता ली थी।

प्रज्वल की जिंदगी पर अगर नजर डालें तो उनकी एक बहन है जो की कैंब्रिज यूनिवर्सिटी से एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही है पिता ब्रिटेन में ही रहते हैं वह रक्षा सेवा में कार्यरत है वह उनकी मां का मनीषा पांडे शिक्षक के रूप में सेवा दे रही है।

उधर प्रज्वल के बहनोई बताते हैं कि वह बिहारी होनहार छात्र हुए एक बेहतरीन व्यक्ति है वह जब भी भारत और अपने गांव आते हैं तो लोग उसे बेहद सरलता के साथ मिलते हैं और उनसे बातचीत करते हैं उन्होंने उनकी उज्जवल भविष्य को लेकर उन्हें बधाई दी थी।