Sucess Story : इस 12वीं पास छात्र को टाटा ने दिया 3 करोड़ का स्कॉलरशिप जानिए कैसे मिलेगा

अभी के समय में पढ़ाई बहुत ही महंगा हो चुका है। लेकिन अगर आप संकल्प के साथ पढ़ाई करते हैं, तो आपको पढ़ने के लिए कई ऐसी संस्थान है, जो स्कॉलरशिप देती है, ऐसे में टाटा भी स्कॉलरशिप दे रही है कुछ ऐसा ही हुआ है इस 12वीं पास छात्र के साथ जिन्हें 3 करोड़ तक का स्कॉलरशिप टाटा ने दी है।

टाटा के इश्क स्कॉलरशिप के मिलने के बाद यह छात्र अब अपनी पढ़ाई आराम से आगे कर सकती है तो चलिए खबर में जानते हैं, कि टाटा ने 3 करोड़ का स्कॉलरशिप कि छात्रा को दिया और कैसे आप भी अप्लाई इस स्कॉलरशिप के लिए कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Join WhatsApp Group

इन्हें मिला 3 करोड़ का स्कॉलरशिप

दरअसल आपको बता दे की गाजियाबाद की रहने वाली 12वीं पास स्टूडेंट ने 3 करोड़ का स्कॉलरशिप लिया है। अब वह अमेरिका में पढ़ने के लिए 3 करोड़ स्कॉलरशिप खर्च करेंगे।

स्कॉलरशिप मिलने के बाद अमेरिका में एडमिशन

जैसी उनकी स्कॉलरशिप टाटा ने अप्रूव की वैसे ही ऐसी भी बंसल ने अमेरिका की इन लेग कॉर्नर्स यूनिवर्सिटी कॉर्नर कॉलेज ऑफ़ इंजीनियरिंग में दाखिला ले लिया आशिकी प्रतिष्ठित टाटा स्कॉलरशिप मिला है।

जिसके तहत वह 4 साल तक पढ़ाई आराम से कर सकती है। इस स्कॉलरशिप में कई चीजे शामिल है इसमें ट्यूशन फीस हाउसिंग फूड किताब सहित तमाम खर्च शामिल होती है।

टाटा स्कॉलरशिप के लिए योग्यता

अगर आप टाटा स्कॉलरशिप लेना चाहते हैं तो आपको भारतीय नागरिक होना जरूरी है, और भारत में ही सेकेंडरी तक की पढ़ाई करना जरूरी है।

इसके साथ-साथ कॉर्नर यूनिवर्सिटी के अंडरग्रैजुएट कोर्स में एडमिशन का ऑफर होना चाहिए इसके साथ-साथ नीड वेस्ट फाइनेंशियल एड के योग होना चाहिए इसके अलावा TOEFL या IELTS पास होना जरूरी है।

टाटा स्कॉलरशिप के आवेदन की जानकारी

अगर आप टाटा स्कॉलरशिप के लिए कार्डिनल यूनिवर्सिटी के अंडरग्रैजुएट कोर्स एडमिशन का ऑफर होना चाहिए एडमिशन का एप्लीकेशन प्रोसेस पूरा करने के बाद स्कॉलरशिप के लिए अप्लाई किया जा सकता है।

अगर आप स्कॉलरशिप के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो अत्यधिक जानकारी के लिए आप टाटा स्कॉलरशिप के बारे में जानने के लिए अब टाटा ट्रस्ट के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इससे जुड़ी हुई पूरी जानकारी को प्राप्त कर सकते हैं।

Also Read : बिहार का लाल कभी चलाता था ऑटो रिक्शा, आज खड़ी कर दी करोड़ की कंपनी, शार्क टैंक से उठाया फंडिंग

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *