Bihar News : बिहार में तालाब के अंदर प्रकट हुए भगवान सूर्य, लोगों की लगी भीड़

बिहार का इतिहास शुरू से सबसे ज्यादा समृद्ध रहा है। भारत के इतिहास बिहार से ही शुरू होती है। वहीं बिहार में कई आपको प्राचीन मंदिर और प्राचीन प्रतिमाएं देखने के लिए मिलेगी।

बिहार के कई ऐसे जगह है जहां पर प्राचीन मूर्तियां आपको जगह-जगह पर देखने के लिए मिल जाएगी वही बिहार में कई बड़े-बड़े राजाओं ने राज किया है। जिसमें मौर्य वंश हो या कोई दूसरी राजा सभी राजाओं ने बिहार से ही अपनी शासन व्यवस्था शुरू की थी।

WhatsApp Group Join Join WhatsApp Group

उधर बिहार में एक तालाब की खुदाई के वक्त भगवान शिव की हजारों साल पुरानी प्रतिमा प्रकट हो गई, तब क्या था गांव वालों ने पूरी भीड़ लगा दी इसे देखने के लिए।

मजदूर को दिखा काला पत्थर

दरअसल आपको बता दें कि बिहार के जमुई जिला के सीछोरी गांव में राजीव कुमार नाम के एक मजदूर एक पोखर की खुदाई कर रहे थे। इसी दौरान उन्हें काला पत्थर देखा वह काला पत्थर समझ के खुदाई करते चले गए देखते ही देखते वहां पर एक भगवान सूर्य की प्रतिमा प्रकट हो गई।

स्कूल की प्रतिमा को देखने के लिए गांव वाले की भीड़ उमर पड़ी इसी दौरान इस सूरज की प्रतिमा को बताया जा रहा है कि गांव वालों ने पास की मंदिर में जाकर रख दिया।

दलबल के साथ पहुंचे प्रशासन

जैसी सूचना प्राप्त हुई कि हजारों साल पुरानी एक सूर्य की प्रतिमा मिली है वैसे ही वीडियो अमित कुमार को कृष्ण कुमार सौरभ एवं पुलिस प्रशासन पूरी दलबल के साथ पहुंच गए, इसके बाद इसकी सूचना पुरातत्व विभाग को दिया गया।

आपको बता दे कि इससे पहले भी जमुई में कई गांव में खुदाई के दौरान हजारों साल पुरानी कई प्रतिमाएं मिली है। इसमें खास कर पालकालीन और दशमी सदी की प्रतिमा देखने के लिए मिलती है, इससे पहले पालकालीन एक शिवजी की शिवलिंग मिली थी।

Also Read : निकल जाइए घूमने, पटना में बन गया देश का सबसे बड़ा बापू टावर

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *