सोनपुर मेला में एक घोड़ा की कीमत इतना की महंगी कार खरीद सकते है, 45 हजार का खता है चारा

0
621

सोनपुर मेला की शुरुआत हो चुकी है जहां पर कई मांगे मांगे पशु पक्षी अभी देखने के लिए मिला था आपको बता दूं कि सोनपुर मेला में इस बार रॉकेट की तरह घोड़ा देखने के लिए मिला है। यह घोड़ा महंगा ही नहीं बल्कि इसका रखरखाव भी महंगा है यह घोड़ा वाकई में कोई राजा ही रख सकता है।

आपको बता दो कि सोनपुर मेला में पशु पक्षी और जानवर खरीदने के लिए लोग देश के कोने कोने से ले आते हैं वही यहां पर कई जानवरों की खरीद बिक्री पर रोक भी है। इसी बीच सोनपुर मेला में इन दिनों एक ऐसी घोड़ा का चर्चा है जिस रॉकेट कहा जा रहा है। आपको बता दूं कि इस घोड़े का नाम रॉकेट तो जरूर है इसका काम भी रॉकेट की तरह है इतना तेज दौड़ता है कि पलक झपकते ही आपके आंखों से ओझल हो जाएगा यह घोड़ा।

आपको बता दूं कि यह घोड़ा करोड़ों रुपए की है लेकिन इसका मालिक अब इस घोड़े को बेचने के लिए तैयार है। बताया जा रहा है कि यह घोड़ा 0 से 5 सेकंड में 45 किलोमीटर का रफ्तार पकड़ता है। वही जब यह घोड़ा सामने से दौड़ता है तो धूल की गजब का गुब्बार उड़ता है।

उधर पूरे मेला में इस घोड़ा की जोरों शोरों से चर्चा है। आपको बता दूं कि इस घोड़ा के मालिक भोजपुर जिला के रहने वाले हरिराम मुखिया है। हरिराम मुखिया ने बताया कि उन्हें लगभग 4 साल पहले सिंधु बॉर्डर से इस घोड़ा को खरीदा था। यह घोड़ा अपने आप में अनोखा इसलिए है क्योंकि पुरे यूपी, बिहार, झारखंड, बंगाल तक इस घोड़ा की कोई प्रजाति नहीं है।

 

इस घोड़े की खुराक भी बेहद ही अनोखा है घोड़ा मालिक बताते हैं कि इस घोड़े की खुराक पर प्रति महीने 45000 हजार लग जाते हैं। यह घोड़ा काजू, बादाम, पिस्ता और लगभग 5 लीटर दूध पी जाता है यानी कि 1 दिन का खुराक का खर्च 15 हजार रुपए आता है।

आपको बता दूं कि इस मेले में कई अलग-अलग घोड़े देखने के लिए मिलेंगे जहां पर घोड़े की कीमत 10,000 से लेकर करोड़ों रुपए तक की आपको मिलेगा लेकिन इस घोड़ा का जोर कोई नहीं है यह घोड़ा रफ्तार के साथ-साथ इसकी तंदुरुस्ती भी देखने ही बनता है।