RRB एग्जाम को लेकर पटना से चलाए जाएंगे कई स्पेशल ट्रेन, देखें सभी ट्रेनों की लिस्ट

0
1066

बिहार में जनरल कंपटीशन की तैयारी के लिए राजधानी पटना सबसे बड़ा हब हैं। अब आरआरबी एग्जाम जल्दी से शुरू होने वाला है। जिस वजह से भारी मात्रा में छात्र राजधानी पटना से देश के अलग-अलग राज्यों में जाएंगे इसी को देखते हुए अब रेलवे अपनी पूरी तैयारी कर ली है ताकि छात्रों को किसी भी प्रकार की परेशानियों का सामना ना करना पड़े।

दरअसल आपको बता रेलवे भर्ती बोर्ड की परीक्षा को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेलवे अभ्यर्थियों के लिए कई एग्जाम स्पेशल ट्रेन चला रही है। अभी परीक्षा के मद्देनजर अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए पटना से मेरठ-सिटी तथा बरौनी-लखनऊ के माध्यम परीक्षा स्पेशल ट्रेन चलाई जाएंगे इसकी जानकारी देते हुए सीपीआरओ विरेंद्र कुमार ने बताया कि पटना तथा बरौनी के छात्रों को परीक्षा में सुविधाओं के लिए इसके अलावा राजधानी पटना से देश के अलग-अलग राज्यों में जाने के लिए कई ट्रेन चलाए जाएंगे।

आपको बता दूँ की ट्रैन संख्या 03257 जो की राजधानी पटना-मेरठ सिटी परीक्षा स्पेशल 10 जून को 16.55 बजे पटना से प्रस्थान करेगी, इसके साथ साथ ट्रैन संख्या 03258 मेरठ सिटी-पटना परीक्षा स्पेशल जो 16 जून को रात नौ बजे मेरठ सिटी से चलेगी, इसके साथ साथ ट्रैन संख्या 05203 जो की बरौनी-लखनऊ परीक्षा स्पेशल 11, 14 एवं 15 जून को सुबह 08.20 बजे बरौनी से चलेगी, 05204 लखनऊ-बरौनी परीक्षा स्पेशल 12, 15 एवं 16 जून को रात आठ बजे लखनऊ से प्रस्थान करेगी।