राजगीर क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण तेज, कई कॉन्प्लेक्स बनकर तैयार जानिए कब तक होगा शुरू

0
240

मोटे तौर पर देखा जाए तो बिहार में अभी तक कोई भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम नहीं है यहां तक कि कोई भी क्रिकेट स्टेडियम नहीं है। जिस वजह से बिहार में कोई भी अंतरराष्ट्रीय मैच का आयोजन नहीं हो सकता है। कई सालों से बिहार में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनाने को लेकर मांग चल रही थी जिसके बाद बिहार के राजगीर में शानदार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनाने को लेकर मंजूरी मिली।

क्रिकेट स्टेडियम बनाने को लेकर मंजूरी मिलने के बाद क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है वही देखा जाए तो इस क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण कार्य बेहद धीमी गति से चल रहा है लेकिन अब यह क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण अब जमीनी स्तर पर बहुत अच्छी तरीके से दिखने लगा है।

जानिए कहां तक पहुंचा rajgir cricket stadium का निर्माण कार्य

क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण कार्य भी तेजी गति से चल रहा है जहां पर अभी फिलहाल क्रिकेट स्टेडियम के पास कई कॉन्प्लेक्स का निर्माण चल रहा है। आपको बता दूं कि क्रिकेट स्टेडियम के अलावा यहां पर कई अलग-अलग खेलों के लिए भी स्पोर्ट्स कॉन्प्लेक्स होगा जिसका निर्माण चल रहा है और यह जमीनी स्तर पर दिख रहा है जहां पर कई कॉन्प्लेक्स खड़े होते हुए दिख रहे हैं।

जानिए राजगीर में कहां हो रहा है rajgir cricket stadium निर्माण

आपको बता दूं कि इस स्टेडियम को बिहार के राजगीर के छबीलापुर स्टेट हाईवे पर ढेरा गांव के पास इसका निर्माण चल रहा है इसके निर्माण पूरा करने का लक्ष्य 2022 तक रखा गया था लेकिन अब तक इसका निर्माण कार्य पूरा नहीं हो सका है।

आपको बता दूं की बिहार के फेमस ब्लॉगर मटरगश्ती ने इसके ऊपर एक पूरी डेडीकेटेड वीडियो बनाई जहां पर उन्होंने जानकारी दी कि इस स्टेडियम के मुख्य स्टेडियम का निर्माण कार्य अभी भी यथावत दिख रहा है। लेकिन इसके आसपास जो भी कॉम्प्लेक्स का निर्माण होना है। अब तेज गति से होता हुआ दिख रहा है और कई कॉन्प्लेक्स बनकर खड़े भी हो चुके हैं।

जानिए कब तक होगा निर्माण

उधर अब उम्मीद की जा रही है कि इस स्टेडियम का निर्माण कार्य पूरी तरीके से होने में 1 साल करीब करीब और लग सकते है। आपको बता दूं कि राजगीर में क्रिकेट स्टेडियम के अलावा कई अन्य बड़े निर्माण चल रहा है। जिसमें नालंदा विश्वविद्यालय के नए कैंपस का भी निर्माण चल रहा है। हालांकि इस नए कैंपस का निर्माण लगभग पूरा हो चुका है और यहां पर पढ़ाई भी शुरू हो चुकी है।

इस राजगीर क्रिकेट स्टेडियम के बनने से राजगीर इंफ्रास्ट्रक्चर के तौर पर और भी बेहतर हो जाएगा क्योंकि आपको बता दूं कि राजगीर को बेहतर पर्यटक स्थल के तौर पर विकसित किया जा रहा है जहां पर आपको जू सफारी पार्क नेचर सफारी पार्क के साथ-साथ ग्लास प्लीज सहित कई खूबसूरत निर्माण हुए हैं।