बिहार के इस जिला में रेलवे ओवरब्रिज पर दौड़ा 5 ट्रेन एक साथ जानिए

0
370

अभी देश मे रेलवे के विकास को लेकर कई परियोजना पर काम किया जा रहा है जहां पर अंतरराष्ट्रीय पैमाने पर रेलवे की तरफ से महत्वपूर्ण जंक्शन को एयरपोर्ट की जैसी सुविधा वाली जंक्शन का निर्माण किया जाना है। वहीं कई जंक्शन का निर्माण भी हो चुका है। इसके साथ-साथ कई प्रीमियम ट्रेन, बुलेट ट्रेन सहित कई शानदार ट्रेन परियोजना पर भी काम किए जा रहे हैं। इसी बीच अब बिहार में रेलवे ब्रिज के ऊपर 5 ट्रेन का परिचालन किया गया।

दरअसल आपको बता दूं कि रोहतास जिला के सोन नदी पर एक ब्रिज पर फ्रीड ट्रेन का परिचालन किया गया। इसकी तस्वीर रेलवे मंत्रालय की तरफ से जारी की गई। इसके अलावा इसकी डेडिकेटेड वीडियो भी सोशल मीडिया पर जारी किए गए हैं। आपको बता दूं कि रेलवे अधिकारियों के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार यह बताया जा रहा है कि यह पुल रेलवे के सबसे लंबे ब्रिज में शामिल है।

आपको बता दूं कि इस फ्रेट कॉरिडोर पुल पर एक तरफ से 3 लांग हॉल ट्रेन का परिचालन की क्षमता है। इसका मतलब है कि एक साथ दोनों तरफ से इस रेलवे ओवरब्रिज पर कुल 6 ट्रेनों का परिचालन किया जा सकता है। आपको यह भी बता दूं कि डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर प्रोजेक्ट के पहले चरण में 1504 किलोमीटर वेस्टर्न डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर और 1856 किलोमीटर ईस्टर्न डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर का निर्माण किया जा रहा है जिसमें सोन नगर से दनकुनी के बीच पीपीपी मोड निर्माण हो रहा है।