|

Bihar Next Airport : बिहार में बनेगा एक और एयरपोर्ट 432 करोड रुपए हुए जारी

अभी बिहार की राजधानी पटना सहित बिहार में कुल 3 एयरपोर्ट है। जहां पर राजधानी पटना, गया और दरभंगा में शानदार एयरपोर्ट है। वहीं बिहार के कई अन्य जिले जैसे मुजफ्फरपुर, पूर्णिया, भागलपुर में नए एयरपोर्ट के निर्माण को लेकर लगातार बिहार के लोगों के द्वारा मांग की जा रही है।

उधर बिहार में इसी साल यानी 2024 में आपको कई शानदार एयरपोर्ट का निर्माण होता हुआ दिखेगा। जहां एक तरफ बिहार में बिहटा एयरपोर्ट के निर्माण को लेकर सहमति बन चुकी है, और जल्दी इसका निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा।

WhatsApp Group Join Join WhatsApp Group

वह बिहार में एक और एयरपोर्ट के निर्माण को लेकर करोड़ों रुपए जारी कर दिए गए हैं, तो चलिए खबर में आगे जानते हैं कि वह कौन सा एयरपोर्ट है और कब तक होगा इसका निर्माण पूरा।

432 करोड रुपए हुए जारी

आपको बता दे कि बिहार में अभी कल 3 एयरपोर्ट है, ऐसे में एक और एयरपोर्ट का निर्माण जल्द ही शुरू किया जाएगा इसको लेकर 432 करोड रुपए जारी किए गए हैं।

डिजाइन हुआ फाइनल

इस आधार एयरपोर्ट के निर्माण को लेकर 432 करोड़ रुपए तो जारी की यही गए हैं। इसके साथ-साथ इसी एयरपोर्ट के निर्माण को लेकर टर्मिनल की डिजाइन भी ए फाइनल हो गया है। उम्मीद की जारी की जल्द ही एयरपोर्ट का निर्माण भी शुरू किया जा सकता है।

जहां जानिए बिहार में कहां होगा एयरपोर्ट का

बिहार का चौथा एयरपोर्ट जल्द ही बिहार वासियों को मिलने वाला है। जहां पर बताया जा रहा है, कि बिहार के पूर्णिया में एक और शानदार एयरपोर्ट का निर्माण किया जाएगा।

इसके बाद बिहार में कुल चार एयरपोर्ट हो जाएंगे इस एयरपोर्ट के निर्माण को लेकर अभी फिलहाल 432 का रुपए जारी कर दिए गए हैं।

उड़ान योजना के तहत शुरू होगा निर्माण

इस शानदार एयरपोर्ट का निर्माण उड़ान योजना के तहत किया जाएगा इस एयरपोर्ट में आपको अंतरराष्ट्रीय पैमाने पर हर सुविधा मुहैया कराई जाएगी।

अब देखना होगा कि 2024 में पूर्णिया एयरपोर्ट का निर्माण कार्य शुरू हो पता है, कि नहीं पूर्णिया एयरपोर्ट के निर्माण होने से बिहार के सीमांचल एरिया को इसका सीधा तौर पर लाभ मिलेगा।

Also Read : बिहार को मिला एक और मेगा एलिवेटेड रोड का सौगात, जाम से मिलेगी लोगों को मुक्ति

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *