बिहार के लिए 29 सितंबर से 13 नवंबर तक चलेगी पूजा स्पेशल ट्रेन, देखे सभी ट्रेन के लिस्ट

0
150

जब भी पर्व आता है तो भारी मात्रा में लोग अपने घर की तरफ रवाना होते हैं। खासकर बिहार के लोग दिवाली और छठ में अपने घर आते हैं ऐसे में ट्रेनों की मांग बढ़ जाती है और लोगों को घर आने में परेशानी होती है इसी बीच अब यात्रियों को ध्यान में रखते हुए रेलवे की तरफ से बिहार के लिए दुर्गा पूजा दिवाली और छठ के दौरान पूजा स्पेशल ट्रेन चलाया जाएगा इन ट्रेन की लिस्ट भी जारी कर दिए गए हैं।

रेलवे के अनुसार अमृतसर पटना अमृतसर एसी सुपर स्पेशल ट्रेन 18 अक्टूबर से 27 अक्टूबर तक चलेगी आपको बता दूं कि यह ट्रेन 18 अक्टूबर 22 अक्टूबर और 26 अक्टूबर को खुलेगी। पटना की बात करें तो यह ट्रेन पटना से 19 अक्टूबर 23 अक्टूबर और 27 अक्टूबर को खुलेगी वहीं नई दिल्ली गया नई दिल्ली सुपरफास्ट ट्रेन 17 अक्टूबर से 11 नवंबर तक नई दिल्ली से प्रत्येक सोमवार और शुक्रवार को चलाई जाएग।

वही आनंद विहार जयनगर आनंद विहार स्पेशल ट्रेन की बात करें तो यह ट्रेन बिहार से 18 अक्टूबर और 11 नवंबर के बीच चलेगी यह ट्रेन आपको मधुबनी दरभंगा समस्तीपुर मोकामा राजधानी पटना दानापुर आरा होते हुए आनंद विहार टर्मिनल जाएगी।

भागलपुर आनंद विहार स्पेशल ट्रेन आनंद विहार से ट्रेन 29 सितंबर से जबकि भागलपुर से यह ट्रेन 30 सितंबर से खुलेगी। यह ट्रेन प्रत्येक गुरुवार वही भागलपुर से यह ट्रेन प्रत्येक शुक्रवार को खुलेगी यह ट्रेन कानपुर, इलाहाबाद, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन आरा पटना के रास्ते मोकामा होते हुए भाग जाएगी।

इसके अलावा आपको दिल्ली से पटना के लिए एसी सुपरफास्ट ट्रेन देखने के लिए मिलेगा जो कि दिल्ली पटना दिल्ली एसी सुपरफास्ट ट्रेन के नाम से जाना जाएगा यह ट्रेन 17 से 30 अक्टूबर के बीच चलेगी यह ट्रेन दिल्ली से यह ट्रेन 19 अगस्त 25 और 27 अक्टूबर और 29 अक्टूबर को जबकि पटना से यह ट्रेन 18, 20, 22, 24, 26, 30 अक्टूबर को खुलेगी।