अब पटना से सस्ता एसी कोच में आप भी करे सफर, कई ट्रेन में मिली सुविधा देखे ट्रेनों की लिस्ट

0
1711

अगर आप भी बिहार से सफर करना चाहते हैं तो आपको इस खबर को पूरी तरीके से पढ़ लेनी चाहिए दरअसल आपको बता दूं कि अगर आप भी पटना से एसी कोच से सफर करना चाहते हैं तो आपको पहले की अपेक्षा कम पैसे ज्यादा खर्च करके नही पड़ेंगे। दरअसल आपको बता दूं कि पूर्व मध्य रेलवे प्रबंधन की ओर से दानापुर मंडल के पटना जंक्शन से खुलने वाली ट्रेन का के लिए निर्णय लिया गया है और लिस्ट जारी की गई है।

वहीं जिन-जिन ट्रेनों में अतिरिक्त एक एसी कोच लगाए जाएंगे उसमें ट्रेन संख्या 13237 और 13238 इसके साथ साथ ट्रेन संख्या 13239,13240 जो कि पटना से कोटा और कोटा से पटना एक्सप्रेस ट्रेन है वह 24 सितंबर से कोटा से 25 सितंबर से बहाल हो जाएगी। इसके साथ-साथ राजेंद्र नगर टर्मिनल से नई दिल्ली और नई दिल्ली से राजेंद्र नगर टर्मिनल संपूर्ण क्रांति में भी यह सुविधा मिलेगी। इसके साथ-साथ पाटलिपुत्र से बेंगलुरु से पाटलिपुत्र एक्सप्रेस में भी इस प्रकार की सुविधा मिलेगी।

इसके अलावा पाटलिपुत्र से चंडीगढ़ और चंडीगढ़ से पाटलिपुत्र एक्सप्रेस में सुविधा मिलेगी। पटना से जम्मूवती और पटना अर्चना एक्सप्रेस में भी सुविधा दी जाएगी। पटना से लोकमान्य तिलक टर्मिनल में ही यह सुविधा बहाल की जाएगी। इसके अलावा राजेंद्र नगर टर्मिनल से अजमेर से राजेंद्र नगर टर्मिनल में इस ट्रेन में यह सुविधा मिलेगी इसके साथ-साथ राजेंद्र नगर टर्मिनल से डिब्रूगढ़ जाने वाली ट्रेन में सुविधा दी जाएगी। राजेंद्र नगर टर्मिनल से न्यू जलपाईगुड़ी से राजेंद्र नगर टर्मिनल जाने वाली ट्रेन में इस सुविधा को दी जाएगी।

इसके साथ साथ राजेंद्रनगर टर्मिनल-अजमेर-राजेंद्रनगर टर्मिनल में राजेंद्रनगर टर्मिनल से पांच अक्टूबर से तथा अजमेर से सात अक्टूबर से। राजेंद्रनगर टर्मिनल-डिब्रूगढ़-राजेंद्रनगर टर्मिनल में राजेंद्रनगर टर्मिनल से एक अक्टूबर से तथा डिबू्रगढ़ से तीन अक्टूबर से, राजेंद्रनगर टर्मिनल-न्यू जलपाईगुड़ी-राजेंद्रनगर टर्मिनल में राजेंद्रनगर टर्मिनल से एक अक्टूबर से तथा न्यू जलपाईगुड़ी से दो अक्टूबर से नया कोच लगेगा।

राजेंद्रनगर टर्मिनल-कामाख्या-राजेंद्रनगर टर्मिनल में राजेंद्रनगर टर्मिनल से दो अक्टूबर से और कामाख्या से चार अक्टूबर से, 13242/13241 राजेंद्रनगर टर्मिनल-बांका-राजेंद्रनगर टर्मिनल में राजेंद्रनगर टर्मिनल से 26 सितंबर से तथा बांका से 27 सितंबर से जबकि गाड़ी संख्या 13288/13287 राजेंद्रनगर टर्मिनल-दुर्ग-राजेंद्रनगर टर्मिनल में राजेंद्रनगर टर्मिनल से 29 सितंबर से एवं दुर्ग से एक अक्टूबर से यह सुविधा उपलब्ध होगी।