पटना में यहां बन रहा है खाश तरह का लंदन के मैडम ट्यूसैड के तर्ज पर म्यूजियम जानिए

0
947

पूरी दुनिया में अभी दुनिया के भर के प्रसिद्ध लोगो की वैक्स मोम की पुतला बना है, जिसे मैडम स्टैचू म्यूजियम के नाम से जाना जाता है। जो दुनिया के कोने कोने में स्थित है, जिसमे भारत के कई बड़े शहरों में यह स्टेयचु बनाया गया है। वही अब आपको इसी तरह की दुनिया भर की प्रसिद्ध लोगो की स्टैचू आपको देखने के लिए बिहार के लोगो को भी मिलने वाला है।

दरसल आपको जानकरी के लिए बता दूँ की यह स्टैचू आपको राजधानी पटना में देखने के लिए मिलेगा, दरसल आपको बता दूँ की इस शानदार म्यूजियम को पटना में बनाया जा रहा है। जहाँ पर बताय जा रहा है की इस म्यूजियम को पटना के न्यू पुलिस लाइन के समीप बिहार म्यूजियम ऑफ वैक्स के द्वारा इस म्यूजियम को बनाया जा रहा है बताया जा रहा है की इस म्यूजियम का निर्माण अब लगभग कर भी लिया गया है।

आपको जानकारी लिए यह भी बता दूँ की इस म्यूजियम का निर्माण पटना में बन रहे एक मॉल में किया जा रहा है। जहाँ पर बताया जा रहा है, की इस म्यूजियम का निर्माण अम्बुजा नियमित मॉल में इस म्यूजियम का निर्माण हो रहा है। वही आपको बता दूँ की इस मॉल का अभी निर्माण अब तक किया ही जा रहा है, वही अगर खबरों की माने तो इसका लोकार्पण इसी महीने 16 मई को इस माल का उद्धघाटन किया जायेगा जिसमे इसका भी लोकार्पण किया जायेगा, तस्वीर काल्पनिक।