|

Patna Metro : पटना में जल्द दौड़ेगी मेट्रो आया बड़ा अपडेट

बिहार की राजधानी पटना के साथ-साथ पूरे बिहारवासियों का ड्रीम प्रोजेक्ट पटना मेट्रो प्रोजेक्ट है। वही पटना मेट्रो प्रोजेक्ट पर तेजी से काम किया जा रहा है l अभी पटना में चारों तरफ पटना मेट्रो का काम अब जमीनी स्तर पर दिखने लगा है।

जैसा कि आप जानते होंगे कि अभी फिलहाल राजधानी पटना के आईएसबीटी बस स्टैंड से लेकर मलाही पकड़ी चौक तक पहले फेज का काम शुरू है। लेकिन अब बड़ा सवाल लोगों के मन में यह आता है, कि आखिरकार पटना मेट्रो कब से शुरू होगा और क्या है इसका अपडेट तो चलिए खबर में आगे जानते हैं।

WhatsApp Group Join Join WhatsApp Group

पटना मेट्रो का अंडरग्राउंड काम तेज

पटना मेट्रो के निर्माण कार्य पर एक नजर डालें तो आपको बता दें कि पटना मेट्रो को दो तरीके से बनाया जा रहा है, एलिवेटेड और अंडरग्राउंड वहीं अंडरग्राउंड मेट्रो का काम अभी तेजी से किया जा रहा है।

जहां पर बताया जा रहा है, कि राजेंद्र नगर के पास मौजूद के स्टेडियम से पटना विश्वविद्यालय तक डेढ़ किलोमीटर लंबा भूमिगत सुरंग बनाया जा रहा है, इसका काम मार्च 2024 तक पूरा किया जाएगा

भूमिगत मेट्रो यानी यानी कि अंडरग्राउंड मेट्रो के लिए पिछले साल अप्रैल में खुदाई शुरू की गई थी। भूमिगत मेट्रो में आपको कुल दो टनल देखने के लिए मिलेगा। वही दो टनल बोरिंग मशीन भी इसके लिए इस्तेमाल किया जा रहे हैं, ताकि काम तेजी से हो सके।

गांधी मैदान में मेट्रो का काम शुरू

गांधी मैदान इलाकों में भी मेट्रो के निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है। जहां पर अंडरग्राउंड मेट्रो के लिए खुदाई का काम शुरू है, जो कि गांधी मैदान से लेकर आकाशवाणी की तरफ खुदाई तेजी से चल रहा है।

जानिए कब तक शुरू होगा मेट्रो

वहीं आधिकारिक तौर पर अभी तक यह पुष्टि नहीं हो पाया है, कि पहले फेज का मेट्रो का काम कब तक पूरा होगा, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि आईएसबीटी बस स्टैंड से लेकर मलाई पकरी के बीच पहले फेज का मेट्रो का काम इस साल के अंत तक या अगले साल तक पूरा कर लिया जाएगा और इस पर मेट्रो दौड़ने लगेगी।

Also Read : बिहार में बनेगा राज्य का पहला मेगा डायनासोर पार्क, जानिए कहां होगा निर्माण

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *