पटना मेट्रो का काम तेज, बैरिया में बनेगा डिपो जाने कब तक पूरा होगा निर्माण

0
662

राजधानी पटना से पूरे बिहार का ड्रीम प्रोजेक्ट पटना मेट्रो का काम बेहद ही तेजी से किया जा रहा है। आपको बता दूं कि पटना मेट्रो के पहले फेज का काम अभी राजधानी पटना के आईएसबीटी यानी कि बैरिया से लेकर मलाही पकरी तक अभी फिलहाल इसका निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है जहां पर कई बड़े-बड़े पिलर अब देखने के लिए मिल रहे हैं इसी के साथ-साथ राजधानी पटना के दूसरे फेस का भी काम जल्द शुरू कर लिया जाएगा।

उधर मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि राजधानी पटना के पटना मेट्रो के दोनों कॉरिडोर का निर्माण 2024 तक पूरा कर लिया जाएगा पटना मेट्रो परियोजना के दानापुर से मीठापुर और पटना रेलवे स्टेशन से न्यू वाइस सिटी दोनों कॉरिडोर 2024 तक पूरा करने का लक्ष्य है। आपको बता दूं कि इसकी कुल लंबाई 31.39 किलोमीटर का है जो कि दानापुर से मीठापुर का हिस्सा होगा वही 16.4 किलोमीटर जो कि पटना जंक्शन से न्यू आईएसबीटी का हिस्सा 14 किलोमीटर होगा।

आपको बता दूं कि पटना मेट्रो का एकमात्र डिपो जिसे आईएसबीटी बस स्टैंड बैरिया में बनाया जाएगा इसकी जमीन अधिग्रहण का काम भी शुरू है। पटना जंक्शन और खेमनी चक पर इंटरचेंज स्टेशन होगा जहां पर दोनों रूट के लिए मेट्रो उपलब्ध होगी। पटना मेट्रो के निर्माण के लिए ऋण के लिए मार्च 2023 तक समझौता होने की उम्मीद है।