बिहार में मौसम ने ली करवट, 9 जिलों के लिए जारी किए गए ऑरेंज अलर्ट बारिश और आंधी के आसार

0
841

राजधानी पटना सहित बिहार के कई हिस्सों में मौसम एकदम से करवट ले लिया है। आपको बता दूं कि पिछले 2 दिनों से राजधानी पटना से बिहार के अन्य हिस्सों में मौसम पूरी तरह से सुहाना हो चुका है, और बिहार के कई हिस्सों में आंधी बारिश और ओलावृष्टि देखने के लिए मिल रही है। वहीं इस आंधी बारिश के वजह से भारी मात्रा में आम लीची सहित कई अन्य फसलों को नुकसान पंहुचा है, और आम जनजीवन पर भी इसका असर देखने के लिए मिला है।

इसी बीच अब बिहार में मौसम विभाग की तरफ से बिहार के कई जिलों में येलो अलर्ट बारिश और आंधी को लेकर जारी कर दिए गए हैं। बताया जा रहा है कि बिहार से ट्रफ लाइन गुजरने के कारण शनिवार को उत्तरी बिहार में आंधी बारिश कई जिलों में देखने के लिए मिला। मौसम विभाग की तरफ से बिहार के जिन 9 जिलों में अगले 24 घंटों के लिए यह ऑरेंज अलर्ट जारी किए गए हैं। उसमें पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी, मधुबनी, सुपौल, अररिया, पूर्णिया और किशनगंज शामिल है। जहां पर बताया जा रहा है कि यहां पर बिजली के साथ ओलावृष्टि भी हो सकते हैं।

उधर मौसम विभाग की माने तो उत्तर बिहार के बाकी बचे जिलों मे पश्चिम बिहार को छोड़कर अन्य जिलों में येलो अलर्ट भी जारी है। इसका मतलब साफ है कि बाकी अन्य जिलों में भी आपको आंधी बारिश थोड़ी बहुत देखने के लिए मिल सकती है। उधर पिछले दिनों बिहार में आए आंधी बारिश पर अगर एक नजर डालें तो सर्वाधिक बारिश ठाकुरगंज में हुई है जहां पर बताया जा रहा कि 56.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है।