पटना में इस खूबसूरत जगह पर आपने नहीं घुमा तो अभी घूमिए है जानिए

0
179

ऐसे तो बिहार की राजधानी पटना में कई ऐसी जगह है जहां पर बिहार के अलग-अलग जिलों से और पूरे देश के अलग-अलग कोनों से लोग घूमने आते हैं जिसमें सबसे ज्यादा प्रसिद्ध गोलघर, बिहार म्यूज़ियम सहित कई खूबसूरत जगह है जहां पर लोग घूमने आते हैं लेकिन राजधानी पटना में कई ऐसे भी जगह बन कर तैयार हो चुके हैं जहां पर आपको एक बार जरूर घूमने जाना चाहिए।

बिहार म्यूजियम इस लिस्ट में सबसे पहला स्थान पर है बिहार म्यूजियम आपको बता दूं कि बिहार म्यूजियम एक बेहद शानदार म्यूजियम में जो देश के सबसे हाईटेक और मॉडर्न म्यूजियम में से एक है। यहां पर आपको मगध का उदय और उनके बाद का राजवंश स्वर सम्राट से लेकर मुगल शासन तक संग्रहालय में सबकुछ प्रदर्शित किया गया है यह पटना के बेली रोड में स्थित है।

सभ्यता द्वार सभ्यता द्वार राजधानी पटना में देश का दूसरा सबसे बड़ा गेट है। आपको बता दूं कि अब तक आपने इंडिया गेट, गेटवे ऑफ इंडिया कई गेट देखें होंगे लेकिन राजधानी पटना में ही आपको इंडिया गेट और गेटवे ऑफ इंडिया की तरह ही सभ्यता द्वार है यहां पर जाकर आपको एक बार जरूर होना चाहिए, यह सभ्यता द्वार गांधी मैदान के पास है।

प्रकाश पुंज प्रकाश पुंज पार्क अगर आप थीम पार्क में घूमना चाहते हैं तो राजधानी पटना का एक शानदार पार्क में से से एक है प्रकाश पुंज यह बेहद शानदार है। यहां पर भी आप घूम सकते जहां पर आप यह पार्क आपको पटना सिटी इलाका में स्थित है।