पटना को अगले महीने से मिलेगा एक और शानदार रोड का सौगात जानिए

0
3036

पिछले कुछ सालों से राजधानी पटना में कई ऐसे शानदार रोड का सौगात पटना वासियों को मिला है, जहां पर पटनावासी सफर करके रोमांचित हो जाते हैं। इसका सबसे बड़ा जीता जागता उदाहरण है, अटल पथ जो की राजधानी पटना का सबसे स्मार्ट रोड है, जिस पर गाड़ियां फर्राटा दौड़ती है। कुछ इसी प्रकार अप राजधानी पटना में और भी शानदार सड़क का निर्माण किया जा रहा है, आपको बता दूं कि इस सड़क का निर्माण करए अगले महीने पूरा कर लिया जायेगा।

दरअसल हम बात कर रहे हैं राजधानी पटना में बन रहे मरीन ड्राइव के बारे में जिसे अधिकारिक तौर पर लोकमान गंगा पथ भी कहते हैं। आपको बता दूं कि इसका निर्माण भी अभी तेजी से किया जा रहा है, और इसके पहले फेज का निर्माण अगले महीने पूरा कर लिया जाएगा और आम लोगों के लिए इस पल को भी अगले मैंने शुरू किया जा सकता है। वहीं अगर इस प्रोजेक्ट पर एक नजर डालें तो आपको बता दूं कि पहले फेज का काम एक एन सिंह अप्रोच अगले हफ्ते से अलकतरा डालने का काम शुरू किया जाएगा और 1 जून से इसे चालू कर दिया जाएगा।

आपको बता दूं कि इस शानदार रोड और पुल का निर्माण भी दीघा से लेकर दीदारगंज के बीच किया जा रहा है, अभी पहले फेज में 300 मीटर में मिट्टी दाल कर बांध बना कर उस पर सड़क बनाई गई है। अभी फिलहाल अगले हफ्ते से पहले फेज के रोड पर अलकतरा डालने का काम शुरू कर दिया जाएगा, और 1 जून तक गंगा पथ से मिलाकर उसे चालू किए जाने की संभावना है।

वही आपको यह भी बता दूं कि सड़क बनाने के लिए मिट्टी का काम 50% पूरा कर लिया गया है, गंगा पथ से कनेक्टिविटी देने के लिए 2 पार्ट में अभी इसका निर्माण कार्य किया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार अशोक राजपथ से 116 मीटर दूरी तक बन रहे अप्रोच रोड में जेसीबी का काम कंप्लीट है और बाकी के कार्य किया जा रहा है।