पटना में यहां बनकर तैयार हुआ अमेरिका जैसी सड़क, लोगों के लिए बना है आकर्षण का केंद्र देखिए

0
295

वैसे तो देखा जा पिछले एक दशक में पटना में कई शानदार रोड बनी है जहां पर अटल पथ सहित कई स्मार्ट सड़कों भी निर्माण किया गया है। लेकिन अब राजधानी पटना वासियों के लिए पटना में अमेरिका जैसी सड़कों का निर्माण हो चुका है। लोग यहां पर आकर इस सड़क पर एक लॉन्ग ड्राइव लेना जरूर पसंद कर रहे हैं और पूरे राजधानी पटना वासियों के लिए यह सड़क आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।

दरअसल आपको बता दूं कि राजधानी पटना के दीघा से लेकर पीएमसीएच तक गंगा पथ का पहले फेज का काम पूरा कर लिया गया और इस पर शानदार गंगा पथवे को 24 जून से आम लोगो के लिए शुरू कर दिया गया। आपको बता दूं कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार की शाम यह सड़क पटना के लोगों के लिए खोल दिया । इसके अलावा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना वासियों को दो और सौगात दिए जिसमें मीठापुर आरओबी और अटल पथ सड़क का सौगात राजधानी पटना वासियों को दिया गया।

आपको बता दूं कि यह सड़क अपने आप में बेहद खास है क्योंकि अगर इस सड़क पर आप सफर करते हैं तो आपको मुंबई के मरीन ड्राइव की याद जरूर दिलाएगी। इस तरह का फायदा केवल पटना ही नहीं बल्कि बिहार के आधे से अधिक जिलों को मिलने वाला है। जहां पर अगर आप उत्तर बिहार से पीएमसीएच आना चाहते हैं तो सीधा आप पीएमसीएच बिना किसी जाम का सामना किए बिना पहुंच सकते हैं।

इसके साथ-साथ आपको बता दूं कि अगर आप गांधी मैदान से आर ब्लॉक जाना चाहते हैं तो इस रोड के माध्यम से आप जा सकते हैं। इसके अलावा अगर आप कंकड़बाग उत्तर बिहार जैसे कि छपरा, मुजफ्फरपुर, वैशाली जाना चाहते हैं तो आप मीठापुर चिरैयाटांड़ पुल होते हुए सीधा उत्तर की तरफ रुख कर सकते हैं।