|

Vande Bharat Tran : पटना से लखनऊ अब 4 घंटे में जानिए वंदे भारत की टाइम टेबल

बिहार को एक के बाद एक नए वंदे भारत ट्रेन का सौगात मिल रहा है। वही आज यानी की 12 मार्च की बिहार को कई वंदे भारत ट्रेन का सौगात मिल गया है इससे बिहार के कई राज्यों से बिहार आप कुछ ही घंटी में पहुंच जाएंगे।

बिहार की जो पहला वंदे भारत ट्रेन का सौगात मिला है वह है पटना लखनऊ वंदे भारत ट्रेन। इस ट्रेन का उद्घाटन आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर दिया है। वही अगर आपके मन में यह सवाल आ रहा है की इस वंदे भारत ट्रेन का क्या है टाइम टेबल तो चलिए जानते है इसके टाइम टेबल को।

WhatsApp Group Join Join WhatsApp Group

जानिए क्या होगा टाइम टेबल

आपको बता दें की इस वंदे भारत ट्रेन सुबह नौ बजे प्रधानमंत्री द्वारा किया जाएगा रवाना इसके बाद यह ट्रेन सीधा आरा : 9.45 बजे पहुंच जाएगी इसके बाद यह ट्रेन, बक्सर : 10.38 बजे और फिर डीडीयू : 12 बजे इसके बाद वाराणसी : 12.55 बजे अयोध्या धाम : 15.50 बजे गोमतीनगर : 18.15 बजे फूचेगी।

वापसी में ट्रेन का टाइम टेबल

अगर वापसी में इस ट्रेन के टाइम टेबल पर एक नजर डाले तो आपको बता दें kk पहुंचने का समय गोमतीनगर : 3.20 बजे अयोध्या धाम :शाम 5.15 बजे वाराणसी :रात 8.00 बजे डीडीयू : रात 8.50 बजे बक्सर : रात 9.54 बजे आरा : रात 10.35 बजे पटना जंक्शन : 11.45 बजे।

कब नियमित रूप से शुरू होगा वंदे भारत

आपको बता दें की ऊपर जो पटना लखनऊ वंदे भारत ट्रेन की टाइमिंग बताया गया है यह टाइमिंग सिर्फ आज के लिए ही है इसके बाद इस ट्रेन का नियमित परिचालन 18 मार्च से शुरू होगी।

इस वंदे भारत ट्रेन का परिचलन सुबह छह बजकर पांच मिनट पर यह ट्रेन पटना से खुलेगी इसके बाद यह वंदे भारत ट्रेन नियमित रूप से लखनऊ के लिए चलने लगेगी।

हालाकि आपको बता दें की इस ट्रेन का परिचय शुरू होने से पहले इस पटना लखनऊ वंदे भारत ट्रेन का टाइम टेबल जारी किया जाएगा। हालाकि की अभी तक इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

Also Read : बिहार का एक और स्टेशन बनेगा एयरपोर्ट की तरह, होगा 8 मंजिला इमारत

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *