राजधानी पटना में बनेगा शानदार अंडरग्राउंड गोलंबर जानिए कहां होगा निर्माण

0
972

अब तक आपने कई शानदार गोलंबर देखे होंगे जहां से गाडियां एक लेन से दूसरे दिन में प्रवेश करती है, लेकिन अब तक आपने अंडरग्राउंड गोलंबर नहीं देखा होगा दरअसल आपको बता दूं कि बिहार की राजधानी पटना में शानदार अंडरग्राउंड गोलंबर का निर्माण किया जाएगा यह बेहद खास इसलिए भी होगा क्योंकि यह बिहार का पहला अंडरग्राउंड गोलंबर होगा।

बेली रोड पर ट्रैफिक को सुगम बनाने के लिए अभी लोहिया पथ चक्र फर्स्ट फेज का काम पूरा हो चुका है वहीं लोहिया पथ चक्र फेज दो का काम शुरू हो चुका है इसे 1 साल में पूरा कर लेना है पहले करीब डेढ़ साल में बना था। हड़ताली मोड़ पर इसके लिए 5 मीटर की गहराई में अंडरग्राउंड गोलंबर बनाया जाएगा इसका डिजाइन अब फाइनल हो चुका है इसका मतलब साफ है कि अब इसका काम जल्दी शुरू किया जाएगा।

आपको बता दूंगी यह अंडरग्राउंड गोलंबर लोहिया पथ चक्र का हिस्सा होगा जैसा कि आपको पता होगा कि लोहिया पथ चक्र के पहले फेज का काम पूरा हो चुका है दूसरे फेज का काम भी किया जा रहा है पथ चक्र को तीन अलग-अलग हिस्सों में बनाने का योजना है नई डिजाइन के मुताबिक पहला हिस्सा दरोगा राय पथ स्थित विजिलेंस ऑफिस से शुरू होकर हड़ताली मोड़ तक 350 मीटर लंबा पुल का निर्माण चल रहा है इसके बाद दूसरा हिस्सा हारताली मोर से बोरिंग रोड में बुद्धा होटल के पास तक 250 मीटर लंबा ब्रिज बनेगा। आपको यह भी बता दूं कि पहली बार होगा कि बोरिंग रोड में शानदार ब्रिज का निर्माण किया जाएगा, तस्वीर काल्पनिक।