पटना गया डोभी सड़क होगा और भी शानदार, बनेगा 6 लेन शानदार हाइवे जानिए

0
2055

पटना से गया जाने की जब भी बात आती है तो सबसे आसान रास्ता है ट्रेन के माध्यम से जाना आपको बता दूं कि गया एक प्रसिद्ध टूरिस्ट प्लेस है लेकिन पटना से गया सड़क के माध्यम से जाना अभी भी थोड़ा मुश्किल साबित होता है। लेकिन आने वाले समय में आपको पटना से गया जाने में परेशानी नहीं होगी क्योंकि अब पटना से गया सड़क को अब 6 लाने में बनाया जा रहा है। आपको बता दूं कि इससे पहले पटना से गया सड़क को फोरलेन में बनाया जा रहा था।

दरअसल पटना गया डोभी सड़क पर एक नजर डाले तो अब मुख्य सड़क के दोनों तरफ कुल 7 मीटर चौड़ाई में सर्विस लेन बनाए जाएंगे। इसकी शुरुआत फिलहाल करीब 15 किलोमीटर में गया जिले के दोमुहान से डोभी तक की गई है। इसके शुरू होने से अब इस सड़क परियोजना पर एक सौ करोड़ रुपए का अतिरिक्त बजट लगने वाला है। हालांकि आपको बता दूं कि जहानाबाद से पटना के बीच यह सर्विस लेन आपको देखने के लिए नहीं मिलेगा इसका सबसे बड़ा वजह है जमीन की कमी लेकिन आपको यह सर्विस लेन जहानाबाद उत्तक बनाया जाएगा।

आपको बता दूं कि खबर निकल कर आ रही है कि पटना गया डोभी फोर लेन मुख्य सड़क करीब 127 किलोमीटर बनाने में 1610.77 करोड रुपए की लागत बन रहा है। वहीं इसके निर्माण पूरा होने पर अगर एक नजर डाले तो इसका निर्माण दिसंबर 2022 तक पूरा किया जाना था लेकिन अब इसे 2023 में पूरा करने की योजना है।