|

Patna New University Campus : पटना को मेगा यूनिवर्सिटी का सौगात, जानिए कहां होगा निर्माण

पिछले एक से दो दशकों में बिहार में रोड हो या शिक्षा हो या कोई और क्षेत्र हर क्षेत्र में एक बड़ा बदलाव देखने के लिए मिला है। हालांकि अभी फिलहाल बिहार में बदलाव की बहुत बड़ी गुंजाइश बची हुई है।

आपको बता दें कि बिहार की राजधानी पटना में कई शानदार यूनिवर्सिटी है। वही इस यूनिवर्सिटी का हिस्सा पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी भी है। वही आपको यह भी बता दें कि पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी का नया कैंपस के निर्माण का लंबे समय से बात की जा रही थी।

WhatsApp Group Join Join WhatsApp Group

इसी बीच अपाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी के नए कैंपस के निर्माण को लेकर सहमति बन गई है, तो चलिए खबर में जानते हैं, कि पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी के नए कैंपस का निर्माण कहां किया जाएगा और कब तक यह कैंपस बनकर तैयार हो जाएगा।

मिलेगी यह खास सुविधा

बिहार में यूनिवर्सिटी की सूरत जल्द ही बदलने वाली है, क्योंकि बिहार की राजधानी पटना में पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी का नया कैंपस जल्द ही बनना शुरू हो जाएगा।

यहां पर आपको कई सुविधाएं देखने के लिए मिल सकती है। जहां पर बताया जा रहा है, कि शैक्षणिक इमारत के साथ-साथ यहां पर खेलकूद और मनोरंजन के लिए भी अलग इमारत का निर्माण किया जाएगा।

जानिए कहां होगा निर्माण

खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी के नए कैंपस का निर्माण पहले बख्तियारपुर में किया जाना था। लेकिन अब इसका निर्माण दानापुर में किया जाएगा।

दरअसल दानापुर में स्थित बीएस कॉलेज के कैंपस में ही शानदार यूनिवर्सिटी का निर्माण किया जाएगा जो बेहद भी शानदार होगा।

कई एकड़ में होगा यूनिवर्सिटी का निर्माण

राजधानी पटना में इस शानदार यूनिवर्सिटी का निर्माण किया जाना है। जिसमें 5 एकड़ जमीन पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी कैंपस बनाने के लिए दी जाएगी। वही बाकी की इमारत के लिए बाकी बचे जमीन प्रयोग होंगे।

खेलकूद के लिए बनेगा स्पोर्ट्स कंपलेक्स

पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी में जहां शैक्षणिक कार्यों के लिए इमारत की निर्माण किया जाएगा। वहीं यहां पर पढ़ाई के साथ-साथ परिसर में आपको स्पोर्ट्स कंपलेक्स भी देखने के लिए मिलेगा जहां पर खेल गतिविधि भी संभव हो पाएगी।

Also Read : Patna New Mall : पटना को मिला मेगा मॉल का सौगात जानिए कहां हुआ है शुरु

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *