पटना के घाट पर अरुण सर की क्लास से बीपीएससी की परीक्षा में 15 छात्रों ने सफलता हासिल की जानिए कौन यह टीचर

0
224

कुछ दिन पहले ही बीपीएससी का रिजल्ट आया है बीपीएससी 67 में परीक्षा का रिजल्ट जारी होने के बाद बिहार के कई छात्रों का रिजल्ट नहीं आया। वही कई छात्रों का रिजल्ट इस 67वॉ बीपीएससी एग्जाम में आया है जिन छात्रों का रिजल्ट नहीं आया वह छात्र हताशा है लेकिन क्या आपको पता है कि बिहार के एक मशहूर टीचर जो गंगा घाट के किनारे पढ़ाते हैं उनके करीब 15 छात्र इस परीक्षा में उत्तीर्ण हुए हैं।

रिजल्ट आने के बाद मीडिया में लगातार घाट के किनारे पढ़ाने वाले ए टीचर लोगों के बीच चर्चा का विषय बने हुए हैं। आपको बता दूं कि पटना के घाट पर पढ़ाने वाले यह शिक्षक का नाम अरुण सर है आपको बता दूं कि अरुण सर गंगा के घाट में प्राकृतिक के गोद में छात्रों को पढ़ाते हैं।

गंगा घाट पर पढ़ते हुए अरुण सर 

सर्दी हो या गर्मी बारिश हो या कोई भी मौसम इनकी कक्षाएं सुबह 7 बजे से गंगा घाट पर शुरू होती है। यहां आने वाले छात्र यूपीएससी और बीपीएससी की तैयारी करते हैं। अरुण सर बताते हैं कि उन्हें इस काम को करने में बहुत मन लगता है जब वह बच्चों को पढ़ाते हैं तो उन्हें आनंद मिलता है। यही वजह है कि वह बड़े ध्यान से बच्चों को पढ़ाते हैं।

जहां एक तरफ अभी के समय में कई छात्र इसी कोर्स के लिए लाखों रुपए खर्च करते हैं और मोटी-मोटी किताब पढ़नी पड़ती है वही अरुण सर की क्लास में पढ़ने के लिए आपको बस अपनी किताब लेकर गंगा के घाट पहुंच जाना होता।

जानिए अरुण सर कौन है 

अरुण कुमार की बात करें तो आपको बता दूं कि अरुण कुमार सेंट्रल विजिलेंस कमिश्नर रह चुके हैं और वीआरएस लेने के बाद अभी वह स्टूडेंट को गंगा के किनारे पढ़ा रहे हैं अरुण सर सिंघानिया पंचायत के मुखिया भी है और बिहार में सर्वाधिक वोट से मुख्य चुनाव जीते हैं।