पटना में पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय का बनेगा नया शानदार कैंपस, जानिए कहाँ होगा निर्माण

0
97

बिहार में शिक्षा की स्थिति खासकर उच्च शिक्षा की स्थिति को बेहतर करने के लिए बिहार में कई विश्वविद्यालय को बेहतर बनाया जा रहा है आपको बता दूं कि कई इंजीनियरिंग कॉलेज और मेडिकल कॉलेज का भी निर्माण बिहार में किया जा रहा है ताकि बिहार में शिक्षा की स्थिति और भी बेहतर हो सके इसी बीच बिहार की राजधानी पटना में पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी का कैंपस और शानदार आपको देखने के लिए मिलेगा। आपको बता दूं कि पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी के नए कैंपस का निर्माण किया जाएगा।

खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय मुख्यालय अब बिहार के मीठापुर में नहीं होकर बल्कि अब बख्तियारपुर में शिफ्ट हो जाएगा। साथ ही वहां की पीजी विभाग के लिए एक अलग से अकेडमी का भी निर्माण होगा। बताया जा रहा है कि अभी सरकार के तरफ से विश्वविद्यालय को 10 एकड़ जमीन देने का निर्णय लिया गया है।

भूमि आवंटन के संबंध में शिक्षा विभाग के असंगबा चुबा आओ के द्वारा पटना समाहर्ता को इस संबंध में पत्र भेज दिया गया है। साथ ही कुलपति प्रो को भी सूचित किया गया है। साथ ही कुलपति प्रोफ़ेसर को भी सूचित किया गया है। आपको बता दूं कि विश्वविद्यालय के द्वारा लगातार जमीन की मांग की मांग की जा रही थी। क्योंकि यूजीसी के अनुसार इस विद्यालय को 10 एकड़ जमीन चाहिए थी वही बख्तियारपुर में इस विद्यालय को 10 एकड़ जमीन देने का फैसला लिया गया है अब जल्द ही यहां पर विश्वविद्यालय का कैंपस का निर्माण किया जाएगा।