NIT पटना ने प्लेसमेंट के मामले में छोड़ा आईआईटी को पीछे, बनाया रिकॉर्ड

0
1774

अब तक हमने यह देखा है, कि आईआईटी में पढ़ने वाले छात्र का प्लेसमेंट अभी तक देश में सबसे बेहतर होता है। लेकिन यह गलत साबित करके दिखा दिया है, कि एनआईटी पटना ने, दरअसल आपको बता दूं कि एआइटी पटना का इस बार का प्लेसमेंट प्रदर्शन हर वर्ष की अपेक्षा सबसे बेहतर रहा है। जहां पर एनआईटी ने आईआईटी को भी पीछे छोड़ दिया है। बताया जा रहा है कि डेढ़ करोड़ से अधिक का पैकेज एनआईटी में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं को मिला है, जिससे आईआईटी पटना सहित आईआईटी के अन्य संस्थानों को एआइटी पटना ने पीछे छोड़ दिया है।

आपको बता दूं कि अब तक का सबसे बड़ा पैकेज फेसबुक ने राजधानी पटना के एनआईटी में पढ़ने वाली अदिति को फेसबुक के तरफ से दिया गया है। उधर अधिकारी डॉ शैलेश इन पांडे ने कहा कि कैंपस प्लेसमेंट की प्रक्रिया लगातार जारी है। अभी बेहतर प्लेसमेंट को हो रहा है, हमारे लिए यह गर्व की बात है कि यहां के बच्चे कॉलेज में भी बेहतर कर रहे हैं और प्लेसमेंट में भी अपना जलवा दिखा रहे हैं।

वहीं इस साल एनआईटी पटना में कई बड़ी-बड़ी कंपनियों ने प्लेसमेंट को लेकर अपना कैंप लगाया जिसमें मुख्यतः बताया जा रहा है, कि एनआईटी पटना में फेसबुक, एडोबी, अमेज़न, लिंकइन, पेटीएम, ओरेकल समेत कई बड़ी-बड़ी कंपनियों ने एनआईटी पटना में कैंपस सिलेक्शन की प्रक्रिया चला रही है।