|

Bihar City Development : बिहार के पटना से खूबसूरत होगा यह शहर, बनेगा 2 मेगा स्टैचू और पार्क

बिहार की शहरो की बात करें तो मोटे तौर पर बिहार की राजधानी पटना एकमात्र शहर है जो बिहार का सबसे खूबसूरत और एडवांस शहर के तौर पर गिना जाता है। जहां पर आपको कई मेगा पार्क देखने के लिए मिलेगा, इसी बीच अब बिहार के एक और शहर को और भी खूबसूरत और एडवांस बनाने के लिए कबायत शुरू हो गई है।

दरअसल आपको बता दे की बिहार की राजधानी पटना के मरीन ड्राइव के स्तर पर बिहार के एक और शहर में सबसे खूबसूरत मरीन ड्राइव का निर्माण हो रहा है, जहां पर आपको कई मेगा स्टैचू और पार्क देखने के लिए मिलेगा तो चलिए जानते हैं बिहार के किस शहर में किस मेगा स्टैचू को बनाया जा रहा है।

WhatsApp Group Join Join WhatsApp Group

लेख के बीच बनेगा मेगा स्टैचू

आपको बता दूं कि शहर के बीचों-बीच लेख अभी बिहार के किसी भी शहर में नहीं है, वहीं बिहार का एकमात्र ऐसा शहर है जहां पर शहर के बीचों-बीच आपके लेख देखने के लिए मिलेगा, वहीं इसी लेख के बीच आपको दो मेगा और खूबसूरत स्टैचू बनाए जाएंगे।

इस लेख के बीचो-बीच दो स्टैचू बनाए जाएंगे जिसमें पहले स्टैचू महात्मा बुद्ध की होगी वही दूसरा स्टैचू भगवान महावीर की होगी और यह दोनों स्टैचू लेख के बीचो-बीच होगी।

बिहार के इस शहर में बनेगा मेगा स्टैचू

Muzaffarpur smart City : स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत मुजफ्फरपुर शहर को चुना गया है, वहीं मुजफ्फरपुर शहर के बीचों-बीच सिकंदरपुर लेख है। वहीं इस लेख का डेवलपमेंट मुजफ्फरपुर स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत किया जा रहा है।

जहां पर लेख के बीचो-बीच आपको दो स्टेचू का निर्माण किया जाएगा। इसके साथ-साथ आपके यहां पर कई खूबसूरत पार्क पाथवे के अलावा योग पार्क, चिल्ड्रन पार्क, लेजर शो और एक्सट्रीम स्पोर्ट्स की सुविधा देखने के लिए मिलेगी।

करोड़ों की आएगी लागत

Muzaffarpur smart City cast : आपको बता दे कि इस परियोजना के तहत करोड़ों रुपए की लागत आएगी। जहां पर बताया जा रहा है कि मुजफ्फरपुर स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत इस लेख का डेवलपमेंट किया जा रहा है। जहां पर करीब करीब 186 करोड रुपए की लागत इस लेख को डेवलप करने में आएगी वह इसका निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है।

जानिए कब तक पूरा होगा यह प्रोजेक्ट

Sikandarpur lekh development : मुजफ्फरपुर स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू कर दिया गया है अभी फिलहाल मिट्टी भराई का कार्य किया जा रहा है, मोटे तौर पर 30 प्रतिशत के आसपास इस प्रोजेक्ट का काम पूरा किया गया है। वही इस साल के अंत तक पहले फेज का काम पूरा किया जा सकता है।

Also Read : बिहार के एक और जिला को एयरपोर्ट का सौगात, मांगे गए 475 एकड़ जमीन

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *