रेलवे ने जारी किया मुजफ्फरपुर जंक्शन की शानदार 3D मॉडल देखिए कितना शानदार होगा मुजफ्फरपुर जंक्शन

0
329

देश में कई जंक्शन का निर्माण और कई जंक्शन की सूरत पूरी तरह से बदलने वाली है जिसमें कई शानदार जंक्शन का पुनर्निर्माण किया जा रहा है। इसी बीच बिहार के दो ऐसे जंक्शन है जिसका पुनर्निर्माण का काम शुरू हो गया है और इसका काम बेहद ही तेजी से चल रहा है। इसी बीच भारतीय रेलवे ने मुजफ्फरपुर जंक्शन के पुनर्निर्माण के बाद मुजफ्फरपुर जंक्शन कैसा दिखेगा इसकी कुछ 3D मॉडल जारी की है।

muzaffarpur railway station redevelopment : मुजफ्फरपुर जंक्शन के निर्माण के बाद यह कैसा दिखेगा इसका 3D मॉडल रेलवे की तरफ से जारी कर दिया गया है आपको बता दूं कि मुजफ्फरपुर जंक्शन को जल्द ही अंतरराष्ट्रीय जंक्शन के तौर पर विकसित किया जाएगा।

रेलवे की तरफ से मुजफ्फरपुर जंक्शन के लिए रेलवे जो 3D मॉडल जारी किया है उसमें साफ तौर पर देखा जा रहा है कि मुजफ्फरपुर जंक्शन बेहद खूबसूरत होगा जहां पर आप को एंट्री गेट के पास भव्य इमारत के अलावा आई लव मुजफ्फरपुर के साइन बोर्ड भी लगे होंगे।

वही इस 3D मॉडल के अनुसार यह देखने में साफ जाहिर हो रहा है कि यह मुजफ्फरपुर जंक्शन किसी एयरपोर्ट से कम नहीं दिखेगा जहां पर आपको कई सुधा देखने के लिए मिलेंगे जहां पर प्रवेश और निकासी के लिए अलग-अलग रास्ते होंगे यहां पर आपको एलिवेटेड रोड के अलावा अब यहां पर शॉपिंग मॉल के साथ-साथ फूड कोड सहित कई अलग-अलग सुविधा देखने के लिए मिलेगा।

मुजफ्फरपुर जंक्शन पर बड़ी संख्या में लोग आते जाते हैं. इसके साथ ही यह कपड़े, लीची व अन्य व्यवसाय के लिए यह शहर मशहूर है. आरएलडीए द्वारा दोबारा बनाई गई डीपीआर के अनुसार ही अब रेलवे स्टेशन का काम किया जाएगा. पहले 200 करोड़ का डीपीआर था जिसे बढ़ाकर अब 397 करोड़ कर दिया गया है. नई डीपीआर के मुताबिक इसमें 120 मीटर लंबा कॉनकॉर्न बनेगा. पहले चरण में रिजर्वेशन काउंटर से एएसएम काउंटर तक की वर्तमान बिल्डिंग को तोड़कर कॉनकॉर्न बनाया जाएगा।