बिहार के इस जिला में बनकर तैयार हुआ शानदार लेदर पार्क, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया निरीक्षण जानिए

0
138

बिहार में कुछ दशकों से लगातार उद्योग धंधे की कमी थी लेकिन कुछ सालों में लगातार बिहार में निवेश की वजह से अब यह देखने के लिए मिल रहा है कि बिहार में लगातार उद्योग धंधे लगने शुरू हो गए हैं। इसी बीच बिहार के एक और जिला में शानदार लेदर पार्क का निर्माण हो चुका है जहां पर कुछ फैक्ट्री अभी लग गई है इसी फैक्ट्री का निरीक्षण करने कल यानी कि शनिवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहुंचे।

आपको बता दूं कि बिहार के मुजफ्फरपुर जिला के बेला स्थित लेदर पार्क का निरीक्षण करने पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार साथ ही उन्होंने जीविका दीदियों से भी मुलाकात की इस दौरान महिला उद्यमियों से भी बात की और उनकी सभी समस्याओं पर गौर किया। उन्होंने यह भी ऐलान किया कि को 10 लाख से अधिक 5 लाख का लोन मिलेगा।

आपको बता दूं कि उद्योग विभाग की तरफ से उद्योग लगाने के लिए उद्यमियों को 10 लाख लोन के तौर पर दिए गए हैं। लेकिन बैग क्लस्टर बनाने के लिए 12 लाख रुपए लगे हैं। ऐसे में उद्योग विभाग ने यह वादा किया है कि अब 10 लाख उद्योग विभाग की तरफ से तो मिलेगा ही साथ ही जीविका दीदी की तरफ से 5 लाख लोन दिए जाएंगे।

इसके अलावा उद्योग को बढ़ावा देने के लिए उद्यमियों को काम कर रहे सेड में 12 हजार रेंट माफी किए गए हैं इसका मतलब साफ है कि अब सेड बनाने वाली फैक्ट्री फ्री में सेड का इस्तेमाल करेगी वहीं इस लेदर फैक्ट्री में आपको प्ले स्कूल भी देखने को मिलेगा जिसमें उधमी के बच्चे पढ़ाई लिखाई कर सकेंगे।